Sports

न्यूयार्क: विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स को अपने मातृत्व अवकाश के बाद एशविले में फेड कप विश्व ग्रुप के पहले राउंड में हॉलैंड के खिलाफ पहले आधिकारिक मैच में पराजय झेलनी पड़ी है। नॉर्थ कैरोलीना के एशविले में खेले जा रहे फेड कप टेनिस टूर्नामेंट में हॉलैंड के महिला युगल के मैच में सेरेना और उनकी बड़ी बहन वीनस को हार झेलनी पड़ गई।

गत वर्ष सितंबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली सेरेना का यह पहला प्रतिस्पर्धात्मक मैच था। अमेरिका और हॉलैंड के बीच चल रहे फेड कप मुकाबले में मेजबान टीम 3-0 से पहले ही अजेय बढ़त बना चुकी थी। ऐसे में युगल मुकाबले का परिणाम पर असर नहीं पड़ा जिसमें पूर्व नंबर वन विलियम्स बहनों को डेमी शुअर्स और विश्व की 167वें नंबर की लेस्ली केर्कहोव के हाथों 2-6, 3-6 से हार मिली।  

बेटी भी थी मौजूद
सेरेना का मैच देखने के लिए 36 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी की बेटी भी दर्शकों में शामिल थी। सेरेना ने मैच के बाद कहा, "मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह मेरी बेटी का पहला मैच है। लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी कर रहीं 23 ग्रैंड स्लेमों की विजेता को हालांकि शुरूआत में खेलने में दिक्कत हुई लेकिन फिर उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स खेले।"

सेरेना इससे पहले दुबई में गत दिसंबर एक प्रदर्शनी मैच में भी खेलने उतरी थीं, जहां उन्हें फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्तापेंका से पराजय झेलनी पड़ी थी। इसके बाद वह आस्ट्रेलियन ओपन में इस वर्ष अपने खिताब का बचाव करने नहीं उतरीं।  

.
.
.
.
.