Sports

नई दिल्ली : चीन और कजाखिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को घरेलू कामीन पर हो रहे फेड कप टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी करते हुए हांगकांग को 3-0 से पराजित कर दिया। यहां आरके खन्ना टेनिस स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट में अपने पूल ए के पहले महिला एकल मुकाबले में करमन कौर थांडी ने 761वीं रैंकिंग की इयूडिस वोंग चोंग को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया और एक घंटे 24 मिनट में जीत के साथ 1-0 की बढ़त दिला दी।
अंकिता रैना ने बनाई रखी लय
महिला एकल के दूसरे मैच में अंकिता रैना ने लगातार तीसरे दिन अपनी लय बनाए रखी। विश्व की 253वीं रैंकिंग की अंकिता ने लिंग झांग के खिलाफ लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से आसान जीत के साथ 2-0 की अजेय बढ़त से भारत को फेड कप में पहला मुकाबला जीतने में मदद की। अंकिता ने 331वीं रैंकिंग खिलाड़ी की 3 बार सर्विस ब्रेक की और उन्हें तीन डबल फाल्ट करने के लिए भी मजबूर किया।
चीन, कजाखिस्तान से हार चुकी है मेजबान टीम
महिला युगल के तीसरे और आखिरी मैच में प्रार्थन थोंबरे और प्रांजला यादलापल्ली की टीम ने विपक्षी एनजी क्वान याऊ और वू हो चिंग की जोड़ी को 6-2, 6-4 से हराकर भारत को 3-0 से जीत दिलाई। मेजबान टीम को इससे पहले पूल ए में चीन से 1-2 से और कजाखिस्तान से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं पूल ए के अन्य मुकाबले में कजाखिस्तान ने चीन को भी 3-0 से एकतरफा अंदाज में पराजित किया। कजाखिस्तान महिला टीम ने हांगकांग, भारत और चीन तीनों से अपने मुकाबले जीते हैं और वह ग्रुप में शीर्ष पर है।

.
.
.
.
.