Sports

बेंगलुरू : एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय हॉकी खिलाड़ी कार्ति सेल्वम (Selvam Karthi) का मानना है कि वह अपने माता पिता की अपेक्षाओं पर खरे उतर सके हैं जिन्होंने उनके सपने पूरे करने के लिए काफी बलिदान दिए। कार्ति पिछले 13 साल में सीनियर पुरूष हॉकी टीम (Senior Men's Hockey Team) में चुने जाने वाले तमिलनाडु के पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले साल जकार्ता में एशिया कप (Asia cup) में टीम में पदार्पण किया। इस साल एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्होंने 2 गोल किए और कई गोलों में सूत्रधार की भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि मुझे मलेशिया के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना पहला गोल हमेशा याद रहेगा। वह पहला गोल था जो मैंने अपने परिवार के सामने किया। वे पहली बार मुझे मैदान पर खेलते देख रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि गोल करने के बाद मैंने अपने माता-पिता की ओर देखा जिनकी मुस्कुराहट मेरे लिए सब कुछ थी। उस समय मुझे लगा कि इतने साल की मेरी मेहनत, मेरे परिवार के बलिदान सब सफल हो गए। हमने जितनी आर्थिक परेशानियां सही, सब पीछे छूट गई। कार्ति ने 2016 में चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में स्कूल की ओर से पहली बार खेला था।

 

उन्होंने कहा कि जब यह घोषणा हुई कि एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी मेरे घरेलू मैदान पर होगी तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था। जहां से शुरूआत की थी, उस स्टेडियम पर खेलने की कल्पना से ही मेरी रातों की नींदें उड़ गई। अब उनकी नजरें भारतीय सीनियर टीम में जगह पक्की करने पर है। उन्होंने कहा कि एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा।अब मैं और मेहनत करके अपनी उपयोगिता साबित करूंगा।