Sports

दुबई: शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध जारी पांच मैचों शृंखला के दो मैचों में लगातार दो शतक जड़ने के बाद बुधवार को आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल कर लिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में ज़मान बल्लेबाज़ों की सूची में 784 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि उनके कप्तान बाबर आज़म (887) शीर्ष पर हैं। 

जमान ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध क्रमश: 117 और 180 रन बनाये, जिसके लिए उन्हें दोनों मुकाबलों में प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया। इससे पहले फखर की सर्वश्रेष्ठ रैंक सातवीं थी जो उन्होंने अप्रैल 2021 में हासिल की थी। ज़मान के हमवतन मोहम्मद रिज़वान क्रमश: 42 और 54 रन की नाबाद पारियां खेलने के बाद 64वें पायदान से उठकर 58वें पायदान पर आ गये हैं, जबकि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 12 पायदान की बढ़त के साथ 51वां स्थान हासिल कर लिया है। 

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर काबिज हैं। शुभमन गिल (चौथा), विराट कोहली (सातवां) और रोहित शर्मा (नौंवा) एकदिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग के शीर्ष 10 में बरकरार हैं।