Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में खेले गए मुकाबले में रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से मात दी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरू में खेले गए  इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में बैंगलोर ने यह लक्ष्य 16.2 ओवर में हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार ने नवाजा गया। इस पुरस्कार को पाने के बाद कप्तान ने कहा कि वह कड़ी मेहनत करते हैं ताकि वह अपने युवा दिनों को जी सके।

फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "जिस तरह से हमने शुरुआत की, उससे अच्छा लगा। पावरप्ले में मोहम्मद सिराज ने अच्छी टोन सेट की। पूरी पारी के दौरान हमारे गेंदबाज योजनाओं पर टिके रहे। जाहिर तौर पर पिछले 2-3 ओवरों में कुछ सुधार करने की जरूरत है और दूसरी पारी में, यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी लक्ष्य का पीछा कैसे करना है, तो आप ऐसा ही करते हैं। यदि आप गेंद से गति के साथ खेलते हैं तो खेलना बहुत आसान नहीं था और स्पिनरों के लिए इसमें कुछ था, लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में यदि आप अच्छी स्थिति में होते तो आप रन बना सकते थे। मैं यहां घरेलू खिलाड़ी के तौर पर पहली बार खेल रहा हूं। यह खास जगह है, खासकर विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करने के लिए। ऊर्जा उनमें से उछलती है। आपको युवाओं के साथ रहना होगा, मैं अभी भी कड़ी मेहनत करता हूं ताकि मैं युवा दिनों में घूमने में सक्षम हो सकूं। इससे जो आत्मविश्वास मिलता है, हम सभी आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं। एक टीम के तौर पर यह शुरुआत हमारे लिए बहुत बड़ी होगी।"

मैच की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान प्लेसिस के अलावा विराट कोहली ने 49 गेंदों मं 82 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक बिना खाता खोले प्वेलियन लौटे, जबिक ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 12 रनों की पारी खेली। इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। मुंबई की ओर से तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में 84 रन बनाए। मुंबई कि शुरूआत सही नहीं रही कप्तान रोहित शर्मा 1 और ईशान किशन 10 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद तीसरे नंबर पर कैमरून ग्रीन 5 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में नंबर-1 बलेलबाज सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर पाए और 15 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे। इसके बाद नेहल वढेरा ने तिलक वर्मा का साथ देने कि कोशिश की, लेकिन वह ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टिम डेविड 4 और ऋतिक शौकिन 5 रन बनाकर प्वेलियन लौटे। अंत में अर्शद खान ने भी नाबाद 15 रनों की पारी खेली। मुंबई की ओर से कर्ण शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए।