Sports

नई दिल्ली : इंगलैंड टीम को 2019 का क्रिकेट वल्र्ड कप जितवाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने टी-20 ब्लास्ट लीग में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए चौके-छक्कों की बरसात कर दी। मोर्गन ने समरसेट के खिलाफ महज 29 गेंदों पर 83 रन बनाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। मोर्गन की इस पारी के दम पर ही मिडिलसेक्स ने 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। खास बात यह थी कि समरसेट ने भी पहले खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए थे। 

Eoin morgan Blast 29 balls 83 Runs in T20 Blast League

इससे पहले समरसेट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान टॉम एबेल के नाबाद शतक की मदद से 47 गेंदों पर 101 रन बनाए थे। एबेल ने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और तीन छक्के लगाए। जवाब में 227 रन जैसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिडिलसेक्स की टीम ने 67 रन पर ही 2 विकेट गंवा लिए थे। खास बात यह रही कि मिडिलसेक्स के स्टार बल्लेबाजी एबी डीविलियर्स इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन मोर्गन ने जॉर्ज स्कॉट के साथ मिलकर 99 रन की पार्टनरशिप की और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

Eoin morgan Blast 29 balls 83 Runs in T20 Blast League

बता दें कि इयोन मोर्गन इस वक्त विटिलिटी टी-20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं। इंगलैंड की राष्ट्रीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के साथ एशेज सीरीज खेली हैं। क्योंकि मोर्गन केवल वनडे टीम के कप्तान हैं। मोर्गन का वनडे क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। वह इंगलैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। मोर्गन मूलत: आयरलैंड के रहने वाले हैं। वह आयरलैंड की ओर से भी क्रिकेट वल्र्ड कप खेल चुके हैं।