Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड द्वारा तीसरे एशेज 2021 टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव करने की संभावना है। ब्रिटिश मीडिया में आई रिपोट्र्स के मुताबिक बॉक्सिंग डे एनकाउंटर में जैक क्रॉली, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो और जैक लीच सभी को मौका मिलेगा। क्रॉली, जिनका इंग्लैंड के लिए 15 टेस्ट के बाद औसत 28.35 है, का मेलबर्न में सलामी बल्लेबाजों में से एक रोरी बन्र्स या हसीब हमीद की जगह लेने की संभावना है। दाएं हाथ के बल्लेबाज की आक्रामक बल्लेबाजी शैली को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए उपयुक्त बताया जा रहा है।

बन्र्स और हमीद दोनों ने अब तक निराश किया है। बन्र्स एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छे दिखे। उन्होंने 95 गेंदों में 34 रन की पारी खेली थी। इंगलैंड के लिए मध्यक्रम भी चिंता लेकर आया हुआ है। ओली पोप महज दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 48 रन ही बना पाएं हैं। उनकी जगह अनुभवी जॉनी बेयरस्टो के आने की संभावना है। सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी के पास छह टेस्ट शतक हैं, उनमें से एक ऑस्ट्रेलिया में है। यह उनके लिए अपने टेस्ट करियर को ट्रैक पर लाने का मौका है।

गेंदबाजी विभाग की अगर बात की जाए तो मेलबर्न की सपाट विकेट पर इंग्लैंड को मार्क वुड की अतिरिक्त गति और जैक लीच के बाएं हाथ के स्पिन की जरूरत होगी। वुड ने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उन्हें एडिलेड में आराम दिया गया था। इस बीच लीच को आसानी से हटा दिया गया था, लेकिन गुलाबी गेंद के टेस्ट से वह चूक गए थे जहां टर्न और उछाल ज्यादा था।