Sports

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान जब इंगलैंड की टीम पुणे के मैदान पर नीदरलैंड्स के सामने थीं जो दर्शक दीर्घा में एक व्यक्ति के हाथ में पकड़ा पोस्टर चर्चा में आ गया। क्योंकि इंगलैंड गत चैंपियन हैं और इस विश्व कप से पहले ही बाहर हो चुकी है। ऐसे में उक्त पोस्टर पर इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड से भारतीय कोच रखने की अपील की गई थी। यह पोस्टर जब ऑन एयर हुआ तो कांमेंटेटर भी इसपर बात करने से खुद को रोक नहीं पाए। इयोन मोर्गन के साथ तब कॉमेंट्री बॉक्स में रवि शास्त्री बैठे थे।


मोर्गन ने उक्त पोस्टर देखकर हामी भरी और अपने साथी कमेंटेटर से इसपर राय भी जाननी चाहिए। इसके अलावा मोर्गन ने यह भी जानने की कोशिश की कि क्या रवि शास्त्री बतौर भारतीय इंगलैंड क्रिकेट टीम को कोचिंग देना पसंद करेंगे। इस पर शास्त्री ने कहा कि हमको बुलाओ। हम सबको बुलाओ। हम हिंदी सिखाएगा। मेरे कहने का मतलब है कि आपका स्वागत है। मैं टीम को हिंदी सिखाऊंगा और और सुंदर क्रिकेट भी। कोई प्रॉब्लम नहीं।


बता दें कि पुणे के मैदान पर आमने सामने हुई दोनों ही टीमें (इंगलैंड और नीदरलैंड्स) खिताबी दौड़ से बाहर हैं लेकिन बता दें कि विश्व कप में पाकिस्तान को छोड़कर शीर्ष सात स्थानों पर रहने वाली टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेगी। गत चैम्पियन टीम इस मैच से पहले 10वें पायदान पर थी लेकिन बड़ी जीत के बाद इंग्लैंड ने तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच कर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।