Sports

धर्मशाला : इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को खेले गए आईसीसी विश्वकप के सातवें एकदिवसीय क्रिकेट मुकाबले में 137 रन से बड़ी जीत दर्ज की है। 365 रन के लक्ष्य को भेदने मैदान में उतरी बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही। लिटन दास (76) और मुश्फिकुर रहीम (51) अर्धशतक लगाया लेकिन बड़ी साझेदारी ना होने और नियमित अंतराल पर विकेट्स गिरने के कारण बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉपले ने 10 ओवर में 43 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड मलान की शतकीय पारी की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए। मलान ने 107 गेंदों पर 16 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 140 रन की पारी खेली। मलान के अलावा बेयरस्टो (59 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 52 रन) और जो रूट (68 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 82 रन) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मजबूत स्कोर बनाया। बांग्लादेश की तरफ से महेदी हसन और शोरफुल इस्लाम क्रमशः 4 और 3 विकेट अपने नाम किए। 

पिच रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग होने का वादा करती है, जिससे तेज गेंदबाजों को अपनी छाप छोड़ने का मौका मिलता है। इस स्थान पर खेले गए कुल चार एकदिवसीय मैचों के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों की तुलना में पीछा करने वाली टीम को अधिक सफलता मिली है।

प्लेइंग 11 :

बंगलादेश : लिटन दास, तनजिद हसन, नाजमुल हुसैन शांतो, महेदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफकिुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हदय, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफजिुर रहमान 

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डाविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रुक, जॉस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, सैम करन, क्रिस वोक्स, माकर् वुड, आदिल रशीद, रीस टॉप्ली राम