Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का 36वां मैच अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को अपने दो अहम खिलाड़ियों मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल की अनुपलब्धता के लिए विकल्प ढूंढने होंगे। मार्श को निजी कारण से स्वदेश लौटना पड़ा तो मैक्सवेल को गोल्फ कार्ट से गिरने से ‘कनकशन' (सिर में चोट) हो गया। 

इंग्लैंड ने जीत की कोशिश में सभी संयोजन आजमाये जिससे शनिवार के मैच के लिए भी उनके अंतिम एकादश में बदलाव की उम्मीद है। टीम इसी स्टेडियम में शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी। हैरी ब्रुक के वापसी की उम्मीद है जबकि चोटिल रीस टॉप्ले की जगह आए ब्राइडन कार्स के भी मैच में खेलने की उम्मीद है। 

हेड टू हेड (वनडे में)

कुल मैच : 155
इंग्लैंड : 63 जीत
ऑस्ट्रेलिया : 87 जीत
टाई : 2 
नोरिजल्ट : 3 

हेड टू हेड (विश्व कप में) 

कुल मैच : 9
इंग्लैंड : 3 जीत
ऑस्ट्रेलिया : 6 जीत 

पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद की पिच हर खिलाड़ी के लिए कुछ न कुछ प्रदान करती है। तेज गेंदबाज स्विंग का फायदा उठा सकते हैं, स्पिनर पकड़ का फायदा उठा सकते हैं और बल्लेबाजों के पास इस स्थान पर रन बनाने का मौका है। जो टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पर प्रभावी ढंग से नियंत्रण कर सकती है उसे महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। 

मौसम 

आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। नमी का स्तर 34 प्रतिशत के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि हवा की गति हल्की 8 किमी/घंटा होगी। ये स्थितियां दोनों टीमों के लिए विशेष रूप से आदर्श हैं। 

संभावित प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया :डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड 

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड