Sports

खेल डैस्क : एलिना स्वितोलिना ने कहा कि वह डब्ल्यूटीए से अपनी पुरस्कार राशि यूक्रेन की सेना और मानवीय प्रयासों में मदद करने के लिए दान कर देंगी। दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा कि यूक्रेन में उसका परिवार और दोस्त देश की रक्षा कर रहे हैं और वह मदद करना चाहती है।

Russia Ukraine war, Elina Svitolina, Donate prize money, Ukraine army, Relief Efforts, Tennis news in hindi, sports news, रूस यूक्रेन युद्ध, एलिना स्वितोलिना

एलिना ने कहा कि वास्तव में अंतिम क्षण तक हमें विश्वास नहीं था कि यह युद्ध वास्तव में शुरू होगा। अब हर कोई डरा हुआ है, हर कोई दुखी है। मेरा परिवार वहां है। मेरे बहुत सारे दोस्त हैं जिन्होंने देश नहीं छोड़ा है। वे अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं, उनमें से कुछ हमारे देश के लिए लड़ रहे हैं। इसमें बहुत साहस लगता है और यह अविश्वसनीय है कि कुछ लोग अपने हाथों में हथियार लेकर हमारी जमीन के लिए लडऩे चले गए। सबसे दर्दनाक बात मैं कहूंगा कि मैं पूरी तरह से बेकार महसूस कर रही हूं क्योंकि मैं उनकी मदद नहीं कर पा रही। मैं उनके लिए कुछ करना चाहती हूं। मेरे कुछ दोस्त बिना बिजली, पानी और भोजन के हैं। वे वास्तव में संघर्ष कर रहे हैं। 

Russia Ukraine war, Elina Svitolina, Donate prize money, Ukraine army, Relief Efforts, Tennis news in hindi, sports news, रूस यूक्रेन युद्ध, एलिना स्वितोलिना

बता दें कि यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रूस के आक्रमण की शुरुआत से अब तक 14 बच्चों सहित 352 नागरिक मारे गए हैं। इसने यह भी कहा कि 116 बच्चों सहित 1,684 लोग घायल हुए हैं। स्वितोलिना जो संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियन वेल्स और मियामी में टूर्नामेंट से पहले इस सप्ताह मॉन्टेरी में प्रतिस्पर्धा कर रही है, ने कहा कि उसने मानसिक रूप से कठिन समय को सहन किया था, लेकिन स्वीकार किया कि लोग जो घर वापस जा रहे थे वह बदतर था।

स्वितोलिना ने कहा- मैंने तय किया कि मैक्सिको और राज्यों में होने वाले अपने आगामी टूर्नामेंटों से पुरस्कार राशि यूक्रेनी सेना और मानवीय जरूरतों के लिए दंूगी। मैं इसी तरह अपने देश की मदद कर सकती हूं।

.
.
.
.
.