Sports

मेलबर्न : दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बोलिविया के हुगो डेलेन से भिड़ेंगे जबकि सेरेना विलियम्स शुरूआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी। स्पेन का यह स्टार अपने सबसे कम पसंदीदा कोर्ट पर रोजर फेडरर के रिकार्ड 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेगा।

नडाल ने मेलबर्न में 2009 में महज एक ट्राफी जीती है। गुरूवार को जारी ड्रा के अनुसार चौथे दौर में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हो सकता है। गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच रिकार्ड आठवां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे और शुरूआत जान-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ खेलेंगे। इस सर्बियाई खिलाड़ी के लिए 2019 शानदार रहा जिसमें उन्होंने मेलबर्न पार्क और विम्बलडन सहित 5 खिताब अपने नाम किए और साल का अंत दूसरे नंबर पर किया। जोकोविच अंतिम आठ में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ सकते हैं।

सातवां आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे फेडरर (38) पुरूषों के ड्रा में तीसरे क्वार्टर में अमेरिका के स्टीव जानसन के सामने हो सकते हैं, जिन्होंने यहां पिछला खिताब 2018 में जीता था। महिलाओं के वर्ग में सेरेना की कोशिश मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने पर लगी होंगी जिसके लिये अभियान की शुरूआत 90वीं रैंकिंग की रूसी पोटापोवा के खिलाफ करेंगी। वह क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नाओमी ओसाका के सामने हो सकती हैं। दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा का सामना पहले दौर में क्रिस्टिना मलादेनोविच से होगा।