Sports

खेल डैस्क : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बच्चू कडु (Bachu Kadu) ने पेटीएम फर्स्ट जैसी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म को बढ़ावा देने के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) पर निशाना साधा है। कडू ने कहा कि क्योंकि वह भारत रत्न हैं ऐसे में उन्हें ऐसे आवेदनों को नजरअंदाज करना चाहिए। कडू ने महाराष्ट्र सरकार से भी उन पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। पेटीएम फर्स्ट की तरह भारत में MPL, ड्रीम 11 और WinZO भी सक्रिय हैं जोकि एक फंतासी गेम ऐप हैं।

 

 

ट्विटर पर जारी एक बयान में, बच्चू कडू ने मराठी में बोलते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर भारत रत्न हैं। ऐसे व्यक्ति के लिए जिसके कई प्रशंसक और भारत रत्न हैं, पेटीएम फर्स्ट जैसे जुआ ऐप का विज्ञापन करना उचित नहीं है। मैं महाराष्ट्र सरकार और सचिन तेंदुलकर से अनुरोध करता हूं कि कृपया इस विज्ञापन पर तुरंत प्रतिबंध लगाएं। 

 

 

बता दें कि 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से तेंदुलकर का करियर शानदार रहा है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज्यादा कैप्ड खिलाड़ी और सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है। 50 वर्षीय खिलाड़ी ने 463 वनडे में 18624 रन और 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं।