Sports

रोम : फ्रेंच ओपन से एक हफ्ता पहले सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शानदार लय हासिल करते हुए शनिवार को यहां कास्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने रूड पर 6-4, 6-3 की जीत के साथ साल के अपने अब तक के सबसे बड़े फाइनल में जगह बनाई जहां वह छठा खिताब जीतने का प्रयास करेंगे। 

जोकोविच ने अपने करियर की 1000वीं जीत दर्ज की। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले जिमी कोनर्स(1,274 जीत), रोजर फेडरर (1,251), इवान लेंडल (1,068) और रफेल नडाल (1,051) के बाद सिर्फ पांचवें पुरुष खिलाड़ी हैं। मैच के बाद जोकोविच को केक दिया गया जिस पर ‘1,000' लिखा था। कोरोना वायरस से जुड़ा टीकाकरण नहीं कराने के कारण जोकोविच को सत्र के दौरान कई टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा जिसमें आस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है। 

जोकोविच फाइनल में स्टीफानोस सितसिपास से भिड़ेंगे और यूनान के इस खिलाड़ी के खिलाफ लगातार पांच मैच जीतने के क्रम को आगे बढ़ाना चाहेंगे। सितसिपास ने एलेक्सांद्र ज्वेरेव को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-3 से हराकर पहली बार रोम में फाइनल में जगह बनाई। महिला सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय इगा स्वियाटेक ने एरिना सबालेंका को 6-2, 6-1 से हराकर लगातार 27वीं जीत दर्ज की। फाइनल में उनका सामना ओन्स जेबुर से होगा जिन्होंने दारिया कसात्किना को 6-4, 1-6, 7-5 से हराकर लगातार 11वां मुकाबला जीता। 

.
.
.
.
.