Sports

न्यूयॉर्क: विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज नोवाक जोकोविच और शीर्ष 30 में शामिल रहे वासेक पोस्पिसिल पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बन रहे नए समूह में सह-अध्यक्ष होंगे। इस संबंध में खिलाड़ियों को भेजे गये ईमेल ‘द एसोसिएटेड प्रेस' के पास भी हैं। इसमें ‘पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (पीटीपीए)' के गठन पर जो दिया गया है।

इस पत्र में कहा गया है इस समूह का उद्देश्य ‘खिलाड़ियों को समर्थन देना है जिसमें उन्हें बढ़ावा देना, उनके हितों की रक्षा और उनका प्रतिनिधित्व करने के साथ टेनिस के भविष्य की रक्षा करना है।' टेनिस खिलाड़ियों ने कभी भी ऐसा संघ नहीं बनाया जिस तरह से उत्तर अमेरिकी टीम खेल में होता है। पुरुषों का टेनिस टूर एटीपी द्वारा आयोजित किया जाता है जबकि महिला टेनिस टूर डब्ल्यूटीए द्वारा संचालित किया जाता है। 

जोकोविच एटीपी प्लेयर काउंसिल (खिलाड़ी परिषद) के अध्यक्ष हैं और पोस्पिसिल दो साल से इसके सदस्य हैं लेकिन उन्होंने शुक्रवार रात ट्वीट किया कि वह इस्तीफा दे रहे हैं। इस ईमेल में यह भी कहा गया, ‘पीटीपीए का लक्ष्य एटीपी की जगह लेना नहीं है। इसका मकसद खिलाड़ियों को एक स्व-शासन संरचना प्रदान करना है जो एटीपी से स्वतंत्र है और खिलाड़ी-सदस्यों की आवश्यकताओं और चिंताओं के लिए सीधे उत्तरदायी होगी।'