Sports

खेल डैस्क : डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को ऑस्ट्रेलिया के आगामी सफेद गेंद दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की राष्ट्रीय टी20 और वनडे टीम में जगह मिल गई है। 20 वर्षीय ब्रेविस 2022 में हुए अंडर 19 विश्व कप में 506 रन बनाकर चर्चा में आए थे। ब्रेविस ने सीएसए टी20 चैलेंज (csa t20 challenge) के दौरान 57 गेंदों पर 162 रन बनाकर सबको चौकाया था। बहरहाल, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को एक बयान में बताया कि उन्हें हाल ही में श्रीलंका के एसए 'ए' दौरे में भी सफलता मिली, जहां उन्होंने पहले अनौपचारिक 50 ओवर के मैच में 71 गेंदों में 98 रन बनाए थे। टी20 टीम में डोनोवन फरेरा और गेराल्ड कोएट्जी भी हैं।

 

केशव महाराज (Keshav Maharaj) को दूसरे और तीसरे टी20 के साथ-साथ एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है क्योंकि स्पिनर बाएं अकिलीज़ टेंडन के टूटने से वापसी कर रहे हैं। क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे और कैगिसो रबाडा को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है और वे पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए वापसी करेंगे। विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा 5 सितंबर को की जाएगी।

 

मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों का आधार बढ़ाना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में देश के उभरते खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। हमने डेवाल्ड, डोनोवन और मैथ्यू जैसे खिलाड़ियों को लिया है। इनका घरेलू स्तर पर प्रदर्शन अच्छा है। इसलिए अब हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वे अब आगे क्या कर सकते हैं। 

 

 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए द. अफ्रीका की टीम
एडेन मार्कराम (कप्तान), टेम्बा बावुमा, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, डेवाल्ड ब्रेविस, गेराल्ड कोएट्जी, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स, और रासी वान डेर डुसेन।

वनडे टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जेन्सन, हेनरिक क्लासेन, सिसंदा मगला, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और रासी वैन डेर डुसेन।