Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह के लिए खिलाड़ियों की ऑक्शन पर दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार बल्लेबाज शैफाली वर्मा पर दांव खेला है और 2 करोड़ रुपए में उन्हें खरीदा है। शैफाली वर्मा ने हाल ही में अंडर-19 टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और टीम को उद्घाटन समारोह में खिताब भी दिलाया। 

50 लाख रुपए के बेस मूल्य पर खुद को पंजीकृत करने वाली शैफाली को लेकर नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जंग देखने को मिली। लेकिन अंत में यह दिल्ली फ़्रैंचाइजी थी जिसने बोली जीती और इस धमाकेदार बल्लेबाज को अपने खेमे में जोड़ा। 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को टी20 विश्व कप में जीत दिलाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को 2.20 करोड़ और मेग लेगिंग को 1.10 करोड़ में खरीदा था। अब तक की सबसे बड़ी बोली स्मृति मंधाना पर लगी है जिस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3.40 करोड़ की बोली लगाई। 

गौर हो कि भारत के लिए सबसे कम उम्र में नेशनल टीम के लिए डेब्यू करने वाली शैफाली वर्मा ने 52 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1264 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 24.78 रहा है जबकि हाइएस्ट स्कोर 73 है। शैफाली के नाम टी20 इंटरनेशनल में 5 अर्धशतक भी हैं।