IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल ने युवा खिलाड़ियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री करने का नया रास्ता खोल दिया है। आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। ऐसे में मैच से पहले अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है एक कहा कोहली भी बाकी खिलाड़ियों की तरह 'बुरे दौर' से गुजरे है।

PunjabKesari
डीविलियर्स ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, 'पिछले कुछ समय से विराट कोहली लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह सिलसिला आगे भी अभी चलता रहेगा। मैं पिछले 8 सालों से उनके साथ खेल रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप इस खिलाड़ी के अंदर से कभी भी क्लास बाहर नहीं निकाल सकते हैं।' हालांकि, वह भी एक इंसान ही हैं और दूसरे खिलाड़ियों की तरह उन्हें भी करियर में कई बार उतार-चढ़ाव के दौर से गुजरना होगा। विराट कोहली मानसिक तौर पर बेहद मजबूत खिलाड़ी हैं और वह यही खूबी उन्हें मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी बनाता है।

PunjabKesari
डीविलियर्स ने आगे कहा, 'इस साल भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार होंगी। मैंने बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और मुझे पता है कि इस टूर्नामेंट में खेलना कितना मुश्किल भरा काम होता है। किसी दूसरे टूर्नामेंट के मुकाबले वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन करने का अधिक दबाब होता है। मुझे उम्मीद है कि इस साल दक्षिण अफ्रीका की टीम भी इस टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन करेगी।'

.
.
.
.
.