Sports

खेल डेस्क : यूएस ओपन के रूप में अपना ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दानिल मेदवेदेव ने फाइनल की रात पत्नी के साथ शादी की तीसरी सालगिरह भी मनाई। खिताब जीतने के बाद उन्होंने इसे अपनी पत्नी को गिफ्ट दिया। उन्होंने मैच के बाद कहा कि आज मेरी और मेरी पत्नी के लिए तीसरी वर्षगांठ है। टूर्नामेंट के दौरान मैं उसे ऐसा उपहार देने के बारे में नहीं सोच रहा था। लेकिन जब मैं फाइनल में पहुंचा तो मैंने सोचा- मुझे इसके लिए जाना चाहिए। हारा तो कोई उपहार नहीं दूंगा। इसलिए मैं मैच जीतने की ओर गया। आई लव यू दशा।

मेदवेदेव ने लगाए 16 ऐस
अमरीकी ओपन फाइनल में हालांकि वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। उन्होंने 38 सहज गलियां की और ब्रेक प्वाइंट नहीं भुना सके।
जैकोविच     मेदवेदेव
6    ऐस    16
3    डबल फॉल्टस    9
54'    फस्र्ट सर्व    58'
1/6    ब्रेक प्वाइंट    4/8
83    प्वाइंट जीते    99
12    गेम जीती    18
57    सर्विस प्वाइंट    64

Daniil Medvedev, US Open, Wedding Anniversary, Tennis news in hindi, sports news, US open 2021, यूएस ओपन, दानिल मेदवेदेव

यह रिकॉर्ड बनाए
- 13 करियर टाइटल हैं मेदवेदेव के नाम उनकी रैंकिंग अभी 2 है जो नई अपडेट में और सुधर सकती है
- मेदवेदेव चैम्पियनशिप में दुनिया के शीर्ष 3 रैंक वाले खिलाडिय़ों को हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं
- 2.5 मिलियन डॉलर बतौर ईनाम मिले मेदवेदेव को, वुमंस चैम्पियन राडुकानु को भी इतनी राशि मिली

दानिल मेदवेदेव ने नोवाक का विजयी क्रम तोडऩे के बाद कहा कि मुझे नोवाक के लिए दुख हो रहा है क्योंकि मैं सोच भी नहीं सकता कि उस पर क्या गुजर रही होगी। उसे हराकर मिला खिताब और खास है क्योंकि इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है।
वहीं, जोकोविच ने कहा कि राहत। शुक्र है कि यह खत्म हुआ। इस टूर्नामैंट से पहले हाइप इतनी थी। मुझे मानसिक और जज्बाती तौर पर हर चीज से जूझना पड़ा। यह आसान नहीं था। शुक्र है कि यह खत्म हुआ।

.
.
.
.
.