Sports

चेन्नई : बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच में शानदार प्रदर्शन कर के टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले न्यूजीलैंड के हरफनमौला डेरिल मिशेल ने कहा कि चेपॉक मैदान की पिच के बारे में अंदरूनी जानकारी देने के लिए मिशेल सेंटनेर और डेवोन कॉनवे को भी श्रेय मिलना चाहिए। 

सेंटनेर और कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते हैंं। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा कर टूर्नामेंट में तीन मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान पिच से स्पिनरों की काफी मदद मिली थी लेकिन न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच में पिच से उछाल मिलने के कारण तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिली। 

मिशेल ने मैच के बाद कहा, ‘हर पिच अलग होती है और उसकी अपनी चुनौतियां होती हैं और यह कम समय में परिस्थितियों से तालमेल बिठाने और मैच के छोटे-छोटे पल जीतने की कोशिश करते रहने के बारे में है।' उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने पिच के मुताबिक खुद को ढाला और प्रतिद्वंद्वी के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करते रहे, वह शानदार रहा। हम बल्ले के साथ भी इसी तरह की स्थिति में थे।' 

उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से इसमें थोड़ा उछाल था। चेन्नई (सुपर किंग्स) के कुछ खिलाड़ियों (सेंटनेर और कॉनवे) ने हमें थोड़ी अंदरूनी जानकारी दी। यह वास्तव में अच्छा था।' मिशेल ने इस मैच में नाबाद 89 रन बनाने के अलावा कप्तान केन विलियमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।