Sports

खेल डैस्क : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश की जीत से ज्यादा टीम कप्तान शाकिब अल हसन का टाइम आऊट विवाद में शामिल होने की चर्चा रही। मैथ्यूज के क्रीज पर आ जाने के बावजूद उन्हें नियम के तहत आऊट दे दिया गया। शाकिब चाहते तो अपनी अपील वापस ले सकते थे लेकिन उन्होंने नहीं ली। मैथ्यूज भी शाकिब को अपने हेल्मेट का टूटा स्ट्रैप दिखाते नजर आए लेकिन शाकिब नहीं माने। नतीजतन मैथ्यूज को मैदान से बाहर जाना पड़ा। उक्त मामले पर मैच के बाद शाकिब अल हसन ने विस्थार से चर्चा की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जंग में सब जायज है। मैंने अपनी टीम के जीत के लिए यह सब किया।

 


शाकिब अल हसन ने मैच पर बोलते हुए कहा कि जब मैंने टॉस जीता तो गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं थी। हमने यहां ट्रेनिंग की थी और जानते हैं कि यहां काफी ओस है। समरविक्रमा और असलांको ने अच्दी साझेदारी की थी। मैं इसे तोड़ना चाहता था। हमें विकेट मिली। इसके बाद जब मैथ्यूज आए तो हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और बोला कि अगर हम अपील करेंगे तो वह टाइम आउट हो जाएगा। इसके बाद मैंने अपील की। अंपायरों ने मुझसे पूछा कि क्या मैं गंभीर हूं या क्या मैं इस अपील को वापस लूंगा। क्योंकि यह नियम है। तो मैं था कि मुझे नहीं पता था कि ये सही है या गलत। मैं उस समय युद्ध में था और मुझे अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लेना था। यह सही था या गलत। यह  बहस होगी लेकिन अगर यह नियमों में है तो मुझे उन अवसरों को लेने में कोई आपत्ति नहीं है। इससे (मैथ्यूज़ के साथ विवाद से) हमें मदद मिली। वहां थोड़ा संघर्ष भी हुआ। शाकिब बोले- मैं 36 साल का हूं और आम तौर पर झगड़ा आसानी से नहीं होता, लेकिन खुशी है कि आज ऐसा हुआ।

 


मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पाथुम निसांका के 41, समरविक्रमा के 41, चरिथ असलांका के 105 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से बनाए गए 108 रन की बदौलत 279 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से शौरीफुल इसलाम ने 52 रन देकर 2, तंजीद हसन शाकिब ने 80 रन देकर तीन, शाकिब ने 2 तो मेहदी हसन मिराज ने एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी बांग्लदेश को नजमुल हुसैन शान्तो के 101 गेंदों पर 90, कप्तान शाकिब अल हसन के 65 गेंदों पर 82 रनों का फायदा हुआ और उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से जीत मिल गई। मधुशंका ने तीन, ठीकशाना ने 2 तो मैथ्यूज ने 2 विकेट लीं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
श्रीलंका :
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका
बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, तंजीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम