Sports

चेन्नई : मुंबई इंडियंस ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 12 के पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाते हुए मुंबई को 132 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में उतरी मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद 71 रनों की पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 9 गेंदें रहते मैच को अपने नाम कर लिया। 

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी चेन्नई की शुरुआत अन्य मैचों के मुकाबले धीमी रही और 12 रनों पर ही फाॅल डू प्लेसिस और सुरेश रैना आउट हो गए। डू प्लेसिस राहुल चाहर की तीसरे ओवर की पहली गेंद पर अनमोलप्रीत सिंह के हाथों आउट हो गए। वह 11 गेंदों पर एक चौके की मदद से मात्र 6 रन ही बना पाए। रैना चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें जयंत यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। अभी चेन्नई का स्कोर 32 पर ही पहुंचा था कि एक और स्टार खिलाड़ी शेन वाॅट्सन 6वें ओवर की अंतिम गेंद पर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर यादव के हाथों कैच आउट हो गए। वाॅट्सन 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 11 रन ही बना पाए। चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे मुरली विजय 26 गेंदों पर 26 रन बनाकर चाहर की 13वें ओवर की पहली गेंद पर क्विंटन डी काॅक के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। राडयू 37 गेंदों पर एक छक्के और 3 चौकों की मदद से 42 रन और धोनी 29 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे। 

PunjabKesari

मुंबई के गेंदबाजों की बात करें तो क्रुणाल पांड्या ने 21 रन और जयंत यादव ने 25 रन देकर एक-एक विकेट झटका। लसिथ मलिंगा ने 26, जसप्रीत बुमराह ने 31 और हार्दिक पांड्या ने 13 रन दिए।

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी मुंबई की शुरुआत भी धीमी रही और कप्तान रोहित शर्मा पहले ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद दूसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान दीपक चाहर गेंदबाजी कर रहे थे। अभी टीम का स्कोर 21 ही हुआ था कि क्विंटन डी काॅक के रूप में टीम को एक और बड़ा झटका लगा। डी काॅक 3.2 ओवर में हरभजन सिंह की गेंद पर डू प्लेसिस के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 2 चौकों की मदद से 12 गेंदों पर 8 रन बनाए। डी काॅक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने इशान किशन ने सूर्यकरण यादव के साथ 80 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। हालांकि वह 13.5 ओवर में इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 31 गेंदों पर 28 रन बनाए जिसमें एक छक्का और एक चौका शामिल था। अगली गेंद पर क्रुणाल पांड्या भी ताहिर की गेंद का शिकार होते हुए उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए। क्रुणाल ने 6 गेंदें खेली और इस दौरान वह एक चौके की मदद से 6 रन ही बना पाए। बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या (11 गेंदों पर 13 रन) सूर्यकुमार यादव (54 गेंदों पर 71 रन) के साथ विजय होकर वापस लौटे। 

PunjabKesari

चेन्नई के गेंदबाजों की बात करें तो ताहिर की गेंदबाजी अच्छी रही जिन्होंने 33 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं चाहर और हरभजन ने क्रमशः 30 व 25 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया। रवींद्र जडेजा ने 18 और ड्वेन ब्रावो ने 25 रन दिए लेकिन टीम को कोई विकेट नहीं दिला पाए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा