Cricket

कोलकाता : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर एक बार से मुसीबत आती दिख रही है। पत्नी हसीन जहां से विवाद के चलते अब अदालत ने उन्हें 15 जनवरी को पेश होने का हुकूम दिया है। अलीपुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद जफर परवेज ने कहा कि अगर शमी निजी तौर पर उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जा सकता है। 

PunjabKesari

हसीन ने शमी पर पारक्रम्य कानून के तहत मामला दर्ज करवाया है। इसमें कहा गया है कि विवाद के बाद मासिक खर्च चलाने के लिए उन्होंने जो चैक बैक में लगाए, शमी के मना करने पर वह बाऊंस कर दिए गए। ऐसे में उन्हें बेटी का लालन-पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शमी इससे पहले अक्तूबर माह में भी सुनवाई के लिए अदालत नहीं पहुंचे थे। अब एक बार फिर उन्होंने अदालत में न पेश होकर खुद के लिए मुसीबत मोल ले ली है।

PunjabKesari

उधर, शमी के वकील एसके सलीम का कहना है कि हमने जज साब के सामने दरख्वास्त दी है कि उनका मुवक्किल क्रिकेट मैचों में बिजी होने के कारण अदालत में पेश नहीं हो पा रहा। ऐसे में शमी को वकील के जरिए पेश होने की स्वीकृति दी जाए। इस पर न्यायाधीश नाराज दिखे। उन्होंने कहा- कानून सबके लिए बराबर है। शमी को 15 जनवरी 2019 को पेश करें।

turk community slove shami haseen controversy

बता दें कि हसीन जहां ने शमी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके परिवार का हरव्यक्ति उन्हें प्रताडि़त करता था। वह उनकी हत्या भी करना चाहते थे। उसने उन्हें सुधरने का बहुत समय दिया और खुद को शांत रखने की कोशिश भी की लेकिन शमी का परिवार अपनी गलतियां स्वीकार नहीं कर रहे थे। उन्होंने धमकी दी थी कि चुप रहने में ही उसका भला है। हसीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर व्हाट्सएप और फेसबुक मेसेंजर पर विभिन्न महिलाओं के साथ की गई शमी की बातचीत का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था। उन्होंने उन महिलाओं की तस्वीरें और फोन नंबर भी अपलोड किए थे।