Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ बीती मार्च में अपना आखिरी टेस्ट खेला था। चार महीने बाद क्रिकेट मैदान पर लौटे एंडरसन ने एक बार फिर से धमाल मचा दिया है। काऊंटी चैम्पियनशिप में उतरे एंडरसन ने मंगलवार को साउथपोर्ट में नॉटिंघमशायर के खिलाफ में लंकाशायर के लिए खेलते हुए महज 10 ओवर में ही 6 विकेट चटका लिए। इससे पहले लंकाशायर की टीम ने कीटर जीनिंग के 260 गेंदों पर 183 रनों की बदौलत पहली पारी में 353 रन बनाए थे।


नॉटिंघमशायर की शुरूआत खराब रही। अपना तीसरे ही ओवर में जिम्मी एंडरसन ने कप्तान हसीब हम्मीद को महज 6 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगली 4 ओवरों में उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विल यंग, ​​विकेटकीपर जो क्लार्क, जैक हेन्स और लिंडन जेम्स को आउट किया। उन्होंने इसी दौरान लियाम पैटरसन-व्हाइट को 4 रन पर आउट कर अपना छठा विकेट लिया। इससे नॉटिंघम का स्कोर 17 ओवर में 6 विकेट पर 40 रन हो गया। एंडरसन का शुरुआती स्पेल (10-2-19-6) सबसे अच्छा रहा।

 

अनुभवी तेज गेंदबाज ने अपने 55वें पांच विकेट के साथ अपने प्रथम श्रेणी विकेटों की संख्या 1120 तक पहुंचा दी है। वह अब 10 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना विदाई टेस्ट खेलेंगे। बता दें कि टीम इंडिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में एंडरसन ने अपने 700 टेस्ट विकेट पूरे किए थे। वह इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज है। स्पिनर शेन वार्न (708) और मुथैया मुरलीधरन (800) सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज हैं।