Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एक तरफ जहां आईपीएल 2023 में बल्लेबाज रनों का अंबार लगा रहे हैं तो वहीं काउंटी क्रिकेट में भारतीय स्टार चेतेश्वर पुजारा भी रनों से तहलका मचा रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप डिविसन 2 में ससेक्स के लिए कप्तानी कर रहे पुजारा ने पहली पारी में शतकीय पारी खेली। उन्होंने 238 गेंदों का सामना करते हुए 63.44 की एवरेज से 151 रन बना दिए। भारतीय बल्लेबाज ने ग्लूस्टरशायर के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और सभी पर कड़ा प्रहार किया। इसी के साथ उन्होंने ना सिर्फ अपनी टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई बल्कि भारत के ही पूर्व दिग्गज वसीम जाफर का भी एक खास रिकाॅर्ड तोड़ दिया।

पुजारा का यह सिर्फ 12वें मैच में 7वां काउंटी शतक रहा। इसी के साथ पुजारा का नाम रिकॉर्डबुक में दर्ज हो गया। दरअसल, उन्होंने वसीम जाफर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 57 शतक लगाए थे। वहीं पुजारा के अब 58 शतक दर्ज हो गए हैं। वह सर्वाधिक प्रथम श्रेणी शतक वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। लिस्ट में पुजारा से ऊपर सचिन तेंदुलकर (81 शतक), सुनील गावस्कर (81 शतक), राहुल द्रविड़ (68 शतक) और विजय हजारे (60 शतक) हैं।

पुजारा की इस पारी की मदद से ससेक्स की टीम ने अपनी पहली पारी 5 विकेट खोकर 455 रनों पर घोषित की। पुजारा के अलावा जेम्स कोल्स ने 74 रन बनाए। बता दें कि पुजारा ने पिछले साल भी काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और 8 मैच में 5 शतक की मदद से 109 की औसत से 1094 रन बनाए थे। उन्होंने 231 रन की पारी भी खेली थी. ऐसे में पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद है। वहीं पुजारा 7 जून से लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान भारत के लिए खेलेंगे। उनका लय में दिखना टीम के लिए अच्छा संकेत है।