Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहा कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) पर भी पड़ता नजर आ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। जिसके वजह से इस साल दुनियाभर में होने वाले कई खेल आयोजनों को रद्द करना पड़ा है। तथा कई खेलों को बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के खेले जाने का फैसला किया गया है। चैंपियंस लीग फुटबॉल से लेकर टोक्यो ओलंपिक 2020 तक इसकी जद में आए हुए हैं। दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल2020 का आगाज 29 मार्च से होने वाला है। पुरी दुनिया में इसके लाखों-करोड़ों प्रशंसक इसके शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं।

आईपीएल 2020 पर कोरोना वायरस का प्रभाव 

PunjabKesari, virat kohli photo, ms dhoni photos, virat kohli images, ms dhoni images

कोरोना के भारत में प्रभाव दिखाने के बाद भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिये हैं। कई देशों की तरह भारत सरकार ने भी विदेशों से भारत आने वाले लोगों का वीजा रोकने का फैसला किया है। हालांकि डिप्लोमैटिक वीजा, आधिकारिक, यूएन इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन, रोजगार संबंधित, प्रोजेक्ट विशेष से जुड़े होल्डर्स की वीजा में छूट दी गई है लेकिन वो भी 13 मार्च की आधी रात तक ही लागू रहेगा। सरकार के इस फैसले के बाद सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि विदेशी खिलाड़ी भारत में बिना वीजा के खेलने कैसे आएंगे। 

आईपीएल 2020 पर सौरव गांगुली का फैसला 

PunjabKesari, ipl photo, ipl images

कोरोना की आशंका की वजह से पहले ही भारत के दो राज्य मुंबई और कर्नाटक आईपीएल के आयोजन से मना कर चुकें हैं। तथा इसे रद्द करने संबंधी पत्र भारत सरकार को लिख चुकें हैं। महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के टिकटों की बिक्री पर भी रोक लगा दी है। ऐसे हालात में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)अगले 48 घंटों में आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर कड़े फैसले ले सकतें है। गौरतलब है कि आईपीएल मैचों के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के मैदान में पहुंचने की आशंका के कारण कोरोना वायरस के विस्तार होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में बीसीसीआई द्वारा इसके आयोजन पर संकट के बादल गहरा गए हैं। और इसके रद्द होने की आशंका बढ़ गई है।