Sports

वेलिंगटन : पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज शाहिद अफरीदी द्वारा 37 गेंदों में बनाए गया शतक का रिकॉर्ड 17 साल बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने तोड़ा था। एंडरसन ने महज 36 गेंदों में सैंचुरी लगाकर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि इसके कुछ ही साल बाद दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने महज 31 गेंदों में शतक लगाकर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। लेकिन एंडरसन की उक्त पारी के कारण उनकी खूब तारीफ हुई थी। 

PunjabKesarisports corey anderson

बहरहाल न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन का चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी का सपना अधूरा रह गया है। अब चोट के कारण उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है। कीवी खिलाड़ी को लंबे इंतजार के बाद 50 ओवर प्रारूप के लिए टीम में जगह मिली थी लेकिन एड़ी में चोट के कारण वह यूएई में होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह फाइनल ट््वंटी-20 में भी इसी वजह से नहीं खेले थे।

PunjabKesarisports corey anderson cricket

मेहमान टीम से कोरी के अलावा लेग स्पिनर टॉड एस्ले भी चोट के शिकार हो गए हैं। हालांकि पहले वनडे से पहले उनका फिटनेस टेस्ट होना है। वहीं, टॉड के बारे में न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा कि टॉड वनडे और टेस्ट दोनों प्रारूपों में टीम का हिस्सा हैं इसलिए हम उन्हें फिट रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। 

.
.
.
.
.