Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने अपने करियर के दौरान लगातार दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न से तुलना किए जाने के तथ्य को स्वीकार कर लिया है। 36 वर्षीय लियोन जो कभी तुलना के कारण दबाव महसूस करते थे, अब इससे शांत हो गए हैं। 

129 टेस्ट मैचों और 530 विकेटों के अनुभवी लियोन ने खुलासा किया कि वॉर्न के लंबे कद के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को स्थापित करना मुश्किल हो गया था। सर्वकालिक महान लेग स्पिनर का 2022 में 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया, ने 708 टेस्ट विकेटों के विशाल स्कोर के साथ 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले लियोन को अपने करियर की शुरुआत में वॉर्न की जगह लेने का भारी दबाव महसूस हुआ। 

लियोन ने कहा, 'शायद मुझे शुरुआत में इससे जूझना पड़ा क्योंकि आप हर मैच में अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मीडिया और ऑस्ट्रेलियाई जनता पूछ रही थी, 'अगला स्पिनर कौन है? हमें एक स्पिनर की जरूरत है जो शेन वॉर्न ने आखिरी दिन जो किया, वह कर सके। और मैं अपने प्रथम श्रेणी करियर में 10 मैच खेल चुका हूं। मैं कभी भी वह नहीं कर पाऊंगा जो वॉर्न ने किया। वॉर्न एक पीढ़ी में एक बार ही आते हैं, मेरी राय में वे खेल खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ी हैं।' 

लियोन ने आगे कहा, 'मैं अभी भी शेन वॉर्न की छाया महसूस करता हूं और मैंने 129 टेस्ट मैच खेले हैं और 530 विकेट लिए हैं। बात यह है कि मैं इससे खुश हूं और अब मैं इससे सहज हूं। हममें से बहुतों ने शेन वॉर्न की छाया का दबाव महसूस किया... और शायद मुझे यह समझने में पांच, छह, सात साल लग गए कि दबाव एक विशेषाधिकार है।' स्पिनर ने कहा, 'अगर आप पर दबाव है, तो आप ठीक हैं, इसका आनंद लें।' लियोन भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में एक्शन में होंगे, जो 22 नवंबर से पर्थ में खेली जाएगी।