Sports

पेरिस : मौजूदा अमेरिकी ओपन चैम्पियन कोको गाफ ने शुक्रवार को यहां डायना यास्त्रेमस्का पर 6-2, 6-4 की जीत से फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया। अमेरिका की तीसरी वरीयता प्राप्त गॉफ 2022 में यहां फाइनल में पहुंची थीं। उन्होंने डायना को 38 ‘अनफोर्स्ड' गलतियां करने पर मजबूर किया और आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली इस खिलाड़ी के खिलाफ जीत हासिल की। बारिश के कारण देर रात तक चले टूर्नामेंट के मैचों में कई उलटफेर देखने को मिले जिसमें अमेरिका की गैर वरीयता प्राप्त पीटन स्टर्न्स की 10वीं वरीयता प्राप्त डारिया कसाटकिना पर जीत भी शामिल है।

 

इटली की एलिजाबेटा कोसियारेटो (51 रैंकिंग) ने लियूडमिला सैमसोनोवा (17 रैंकिंग) पर 7-6, 6-2 की जीत से एक और उलटफेर किया। अब कोसियारेटो की भिड़ंत गॉफ से होगी। दोनों दो बार एक दूसरे के आमने सामने हो चुकी हैं और दोनों ही दफा गॉफ विजेता रही हैं। क्वालीफायर ओल्गा दानिलोविच ने डोना वेकिच को 0-6, 7-5, 7-6 से हराकर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहली बार चौथे दौर में जगह बनाई। बारिश के कारण लगातार तीसरे दिन खेल प्रभावित रहा। शुक्रवार को अभी तक दो बार खेल रोका जा चुका है। आयोजकों को बारिश की वजह से मैच देर रात तक करवाने के लिए प्रत्येक कोर्ट पर दूधिया रोशनी का सहारा लेना पड़ा।

 

महिला वर्ग में जिन अन्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा उनमें 2017 की चैंपियन और यहां नौवीं वरीय येलेना ओस्टापेंको भी शामिल हैं जिन्हें डेनमार्क की क्लारा टॉसन ने 7-6 (4), 4-6, 6-3 से पराजित किया। इस टूर्नामेंट में 11वीं वरीयता प्राप्त डेनियल कोलिन्स सर्बियाई क्वालीफायर ओल्गा डैनिलोविच से 6-7 (3), 7-5, 6-4 से हार गईं जबकि 23वीं वरीय अन्ना कालिंस्काया को बियांका एंड्रीस्कू ने 1-6, 7-5, 6-3 से बाहर का रास्ता दिखाया। पुरुष वर्ग में उलटफेर का शिकार बनने वाले खिलाड़ियों में 25वीं वरीयता प्राप्त फ्रांसेस टियाफो और 31वें वरीय मारियानो नवोन शामिल हैं। टियाफो को उनके मित्र डेनिस शापोवालोव ने 6-7 (4), 6-4, 6-2, 6-4 ने पराजित किया।