Sports

नई दिल्लीः प्रमुख ई स्पोट्स कंपनी कॉब्स गेमिंग ने अपनी बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट ‘कॉब्स मास्टर 2018’ की घोषणा की है। यह अपने किस्म का पहला एसईए गेमिंग टूर्नामेंट है, जो इस वर्ष भारत में छह जून से आठ जुलाई तक होने जा रहा है। कंपनी ने रविवार को यहां जारी बयान में कहा कि इस टूर्नामेंट में दो खेल सीएस: गो और डीओटीए होंगे और इसमें कुल मिलाकर 16 लाख डॉलर अर्थात एक करोड़ रुपये के पुरस्कार वितरित किये जाएंगे। 

पहले चरण में यह देश के 10 शहरों मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, जयपुर और कोहिमा में आयोजित होगा। इन दस शहरों के प्रत्येक ऑनलाईन क्वॉलिफायर को एक फाइनल स्टेज से गुजरना होगा। कॉब्स गेमिंग के संस्थापक राजदीप गुप्ता ने कहा, ''टूर्नामेंट करने का प्राथमिक लक्ष्य भारत में अधिक संख्या में प्रोफेशनल टीमों को आकर्षित करना है। ई स्पोट्स अभी यहां शैशवावस्था में है और इसे सुचारू करने में मदद करने के उद्देश्य से इसका आयोजन किया जा रहा है। 

गेमिंग को एक आकर्षक कैरियर विकल्प के रूप में पेश करना भी उनकी कंपनी का उद्देश्य है। यह न केवल युवा गेमर्स के लिए बल्कि प्रतिभाशाली व्यक्तियों के लिए भी, जो इस उद्योग का एक हिस्सा है।'' राजदीप ने कहा, ''इस उद्योग में शाउटकास्टर्स, गेम विश्लेषकों, डिजाइनरों, डेवलपर्स और अन्य प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हमारा लक्ष्य अपने प्रयासों के माध्यम से इनकी पहचान करना है। यह बहुत ही प्रभावशाली टूर्नामेंट है जो भारत में इस उद्योग के भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगा।'' 
 

.
.
.
.
.