Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टीव स्मिथ के कप्तान वाले बयान के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी को लेकर बहस तेज हो गई है। यह बहस इसलिए भी हो रही है क्योंकि इस साल भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे कप्तान की कमी खल रही है। अब इस कप्तान वाले मुद्दे पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अपने बयान दिया है। माइकल क्लार्क ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कप्तान बनाने की मांग की है। 

माइकल क्लार्क ने अपने बयान में कहा कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार होंगे। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी को लेकर अपनी कोई इच्छा व्यक्त नहीं की है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं निकलता कि वह कप्तान नहीं बनना चाहते। कमिंस ने अपने मुंह से यह नहीं कहा लेकिन उनमें नेतृत्व करने की क्षमता है।

क्लार्क ने आगे कहा कि मैंने उन्हें न्यू साउथ वेल्स के लिए कप्तानी करते हुए देखा है और मेरा यह मानना है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी कर सकते हैं। वह टीम के रेगुलर गेंदबाज हैं। मैंने अपने शब्दों से जाहिर कर दिया है कि मैं किस खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनते हुए देखना चाहता हूं। वह तीन फॉर्मेट के लिए फिट हैं और चतुराई से गेंदबाजी के साथ कप्तानी भी कर सकते हैं।

गौर हो कि हाल ही में स्टीव स्मिथ ने बयान दिया था कि जिसमें उन्होंने इच्छा जताई थी कि वह एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तान करना चाहते हैं। वहीं टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने स्मिथ के इस बयान पर कहा था कि अभी टीम के उनकी कप्तानी के लिए जगह नहीं है क्योंकि टीम के पास टिम पेन और एरोन फिंच के रूप में कप्तान मौजूद हैं।