Sports

मेसन : फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया और चेक गणराज्य की पेट्रा क्विटोवा ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। गार्सिया ने शनिवार को बेलारूस की अरिना साबालेनका को 6-2, 4-6, 6-1 से हराकर फाइनल में कदम रखा, जबकि क्विटोवा ने फाइनल में जगह बनाने के लिए अमरीका की मैडिसन कीज को 6-7(6), 6-4, 6-3 से मात दी। 

गार्सिया ने जीत के बाद कहा, 'मेरा खयाल है कि किसी ने मेरे फाइनल में पहुंचने की उम्मीद नहीं की होगी। क्वालीफायर्स से यहां पहुंचने तक का सफर बहुत लंबा रहा है।' गार्सिया पैर की चोट के कारण कुछ समय के लिए कोर्ट से दूर हो गई थीं, लेकिन वह मई में रोलां गैरो में लौट आईं और क्रिस्टीना म्लादेनोविक के साथ युगल खिताब जीता। अब वह सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीतने से बस एक कदम दूर हैं। दूसरी ओर, पेट्रा क्विटोवा वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में जीतकर अपना 30वां एकल खिताब जीतना चाहेंगी। 

क्विटोवा ने सेमीफाइनल में कीज को हराने के बाद कहा, 'यह एक शानदार मुकाबला था। मुझे कहना होगा कि मैडिसन ने एक बेहतरीन टेनिस खेला। यह एक बेहद करीबी मैच था। मैं आज मैच से पहले खुद को बता रही थी कि मैंने यहां फाइनल में जगह नहीं बनाई है। मुझे नहीं पता कि कल नतीजा क्या होगा, लेकिन यह मेरे लिए बहुत बड़ा कदम है।' अब गार्सिया और क्विटोवा फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगी, जो भारतीय समयानुसार रविवार को रात 11:30 बजे खेला जाएगा।