Sports

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में 13 से 15 दिसंबर तक प्रो मास्टर्स बैडमिंटन लीग (पीएमबीएल) का आयोजन किया जाएगा जिसमें लगभग 120 अंतरराष्ट्रीय और देशभर के विभिन्न शहरों के मास्टर्स खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। चंडीगढ़ के सेक्टर 38 स्थित स्पोट्र्स काम्पलेक्स में आयोजित पीएमबीएल में खिलाड़यिों को छह टीमों में विभाजित किया जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में मास्टर्स खिलाड़ी खेलने उतरेंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ और चंडीगढ़ बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में इस लीग का आयोजन किया जाएगा। लीग में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में रिस्टी मास्टर्स, शाइनिंग स्टार्स, मराठा वारियर्स, हिमालयन स्नो लेपडर्, सनराइजर्स हैदराबाद और हैदराबाद वारियर्स शामिल हैं। सभी टीमें आपस में लीग प्रारूप में तीन दिनों के भीतर 100 मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट में 75+, 80+, 90+, 100+ और 110+ प्रारूप में मुकाबले खेले जाएंगे जबकि पुरूष युगल में 75+ और 80+ प्रारूप के मुकाबले होंगे।

टूर्नामेंट में हरजीत सिंह, अमरीश शिंदे, जेबीएस विद्याधर, श्रीकांत बख्शी, जशील इस्माइल, जेसन जेवियर, विजय लैंसी, सनावे थॉमस, अजीत उमारानी, नीलिमा चौधरी, दीप्ति सीएच जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल होंगे। सभी मैचों में बाई रेफरी और राष्ट्रीय अंपायर होंगे जबकि कुमार मैच नियंत्रक की भूमिका में होंगे। विजेता को छह लाख रूपये और उपविजेता को तीन लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा। खिलाड़ियों के लिए हैदराबाद में 18 नवंबर को नीलामी आयोजित की जाएगी। प्रत्येक टीम के पास इन खिलाड़यिों को खरीदने के लिए तीन लाख रूपए का पर्स होगा।