Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन हैं चाचा क्रिकेट। करीब 50 सालों से क्रिकेट फैंस उन्हें दुनिया के हर कोने में पाकिस्तान के होते मुकाबले में स्टेडियम में चीयर्स करते हुए पाते थे। कई विश्व कप देख चुके चाचा क्रिकेट (चौधरी अब्दुल जलिल) ने एक शो के दौरान अपने फेवरेट बल्लेबाज को चुना है। यह कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) ही हैं। नादिर अली (Nadir Ali) के साथ एक इंटरव्यू में जब पसंदीदा बल्लेबाज पर उनके पास सवाल आया तो चाचा क्रिकेट ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को नजरअंदाज कर दिया और पाकिस्तान के कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को चुना।

 

चाचा क्रिकेट, Chacha Cricket, Chaudhry Abdul Jalil, Chacha Cricket favourite batsman Virat Kohli, Virat Kohli, MS Dhoni, Cricket news in hindi, Sports, Cricket


बाबर आजम इस वक्त एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉर्मेट के टॉप 5 बल्लेबाजों में से एक हैं। वह दुनिया के नंबर 1 वनडे बल्लेबाज, नंबर 3 टी20ई बल्लेबाज और नंबर 4 टेस्ट बल्लेबाज हैं। लेकिन इसके बावजूद चाचा क्रिकेट को बाबर आजम में नंबर वन वाली फीलिंग नहीं आती। 73 वर्षीय चाचा क्रिकेट ने कहा कि मौजूदा युग में विराट उनके पसंदीदा बल्लेबाज हैं। चाचा बोले- इस समय आप विराट कोहली को कह सकते हैं। उसने अपनी टीम के लिए बहुत रन बनाया है।

चाचा क्रिकेट, Chacha Cricket, Chaudhry Abdul Jalil, Chacha Cricket favourite batsman Virat Kohli, Virat Kohli, MS Dhoni, Cricket news in hindi, Sports, Cricket


यही नहीं, उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) के नाम का भी उल्लेख किया और कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान उनके पसंदीदा में से हैं क्योंकि उन्होंने कप्तान के रूप में सभी तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतीं। उन्होंने कहा कि फिर एक धोनी आ जाता है। उसने तीनों फॉर्मेट जीते हैं, वो दुनिया का वाहिद कैप्टन है। 

 


चाचा ने इस दौरान खुलासा किया कि कैसे 1990 में उन्होंने पाकिस्तान टीम का समर्थन करने के लिए अपना घर बेच दिया था क्योंकि विदेश यात्रा के लिए उन्हें पैसे चाहिए थे। चाचा ने कहा कि उस वक्त सियालकोट में मेरा घर था जिसे मैंने 15 लाख पाकिस्तानी रुपए में बेच दिया था। और आज देखें पाकिस्तान में अमीर से अमीर लोगों को कोई नहीं जानता लेकिन मुझे सब लोग जानते हैं। 


चाचा ने हालांकि इस दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तारीफ भी की। आगामी विश्व कप को लेकर चाचा ने मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी का नाम लिया।