Sports

मैड्रिड : स्पेन की तरफ से महिला विश्व कप फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में निर्णायक गोल दागने वाली ओल्गा कार्मोना को इस मैच के बाद पता चला कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे। स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने सोमवार को बताया कि कार्मोना के पिता बीमार थे और उनका निधन हो गया है। जबकि उनकी मां और अन्य रिश्तेदार फाइनल देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए हुए थे। 

महासंघ ने निधन के कारणों के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। कार्मोना के परिजनों ने उन्हें यह दुखद समाचार देने से पहले खिताबी जश्न खत्म होने का इंतजार किया। कार्मोना ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘इसके बारे में कुछ भी जाने बिना खेल शुरू होने से पहले मेरे साथ मेरा सितारा था। मैं जानती थी कि कुछ खास हासिल करने के लिए आपने मुझे शक्ति प्रदान की थी। मैं जानती थी कि आज रात आप मुझे देख रहे हो और आपको मुझ पर गर्व है। आपकी आत्मा को शांति मिले डैड।' 

अंतिम सीटी बजने के बाद स्पेन की खिलाड़ी मैदान पर जश्न मनाने लगी थी। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह में भी कार्मोना ने सामान्य तरीके से भाग लिया और उन्हें तब तक अपने पिता के निधन की जानकारी नहीं थी। स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने एक्स पर लिखा, ‘हम तुमसे प्यार करते हैं ओल्गाा। तुम स्पेनिश फुटबॉल के इतिहास का हिस्सा हो।' कार्मोना के 29वें मिनट में किए गए गोल की मदद से स्पेन ने सिडनी में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड को 1-0 से हराकर खिताब जीता।