Sports

रियो डी जिनेरियो : शीर्ष वरीय कार्लोस अल्कारेज ने यहां मातियस आल्वेस को सीधे सेट में हराकर रियो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। 19 साल के गत चैंपियन अल्कारेज ने पिछले दिन बारिश के कारण स्थगित हुए मैच के अंतिम दो गेम जीतकर बुधवार को आल्वेस को 6-4 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। अल्कारेज अगले दौर में फाबियो फोगनिनी से भिड़ेंगे जिन्होंने इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में टॉमस बारियोस को 6-2 6-3 से हराया। 

स्पेन के किशोर अल्कारेज पैर के मांसपेशियों की चोट के कारण चार महीने कोर्ट से दूर रहे। उन्होंने पिछले हफ्ते अर्जेन्टीना ओपन के साथ वापसी की जहां उन्होंने पिछले साल अमेरिकी ओपन के बाद पहला खिताब जीता और इस दौरान सिर्फ एक सेट गंवाया। अल्कारेज 2021 में एटीपी इतिहास में साल का अंत दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में करने वाले पहले किशोर खिलाड़ी बने थे। वह अभी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं लेकिन 2023 में नोवाक जोकोविच को पछाड़कर शीर्ष रैंकिंग हासिल करना उनका मुख्य लक्ष्य है। 

बुधवार को अन्य मुकाबलों दूसरे वरीय कैमरन नोरी ने थियागो मोंटेइरो को 7-5 7-5 से हराया। वह अगले दौर में ह्यूगो डेलियन से भिड़ेंगे जिन्होंने एलेक्स मोलकान को 1-6 6-2 6-2 से हराया। पिछले साल के उप विजेता डिएगो श्वार्ट्जमैन को सर्बिया के लुसान लाजोविच ने एकतरफा मुकाबले में 6-1 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। वह प्री क्वार्टर फाइनल में लास्लो जेयर से भिड़ेंगे। 

चौथे वरीय फ्रांसिस्को केरुनडोलो ने रॉबर्टो कार्बालेस बेइना को 4-6 6-3 6-3 से हराया। वह अगले दौर में बर्नाबे जापटा मिरालेस से खेलेंगे। स्थानीय दावेदार थॉमस बेलुची को अपने अंतिम पेशेवर मुकाबले में सबेस्टियन बेइज ने सीधे सेट में 6-3 6-2 से हराया। पैंतीस साल के बेलुची ने 2010 में करियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग हासिल की।