Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी और 132 रनों के साथ आसान जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में जहां कप्तान रोहित शर्मा के 120 रन अहम रहे तो वहीं स्पिन गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाते हुए मेहमान टीम को चारों खाने चित कर दिया। पूरे मैच में स्पिनरों जडेजा, अश्विन और अक्षर पटेल का जलवा देखने को मिला, लेकिन इस दाैरान रोहित शर्मा बहुत परेशान हुए। नागपुर की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो रही थी तो इसलिए भारतीय स्पिनर्स रोहित से गेंदबाजी करने के लिए ओवर मांग रहे थे। वो इसलिए ताकि विकेट लेकर अपने रिकाॅर्ड पूरे कर लिए जाएं। इसका खुलासा खुद रोहित ने मैच समाप्ति के बाद इरफान पठान के साथ बात करते हुए किया।

तीनों गेंदबाज मांग रहे थे ओवर

रोहित से इरफान ने पूछा कि अश्विन बाउंड्री से भागते हुए ओवर मांगने के लिए आपके पास आए। रोहित ने कहा, 'स्पिनरों को इस पिच पर मदद मिल रही थी। तीनों को मैनेज करना मेरे लिए मुश्किल हो गया था क्योंकि, तीनों आ रहे थे और मुझसे एक ओवर मांग रहे थे।” रोहित ने कहा, ''जडेजा कह रहा है कि मैं 249 पर हूं यार विकेट लेना है रिकाॅर्ड पूरा करना है। ऊधर अश्विन 450 पर पहुंच गए...वो 4 विकेट लेकर बैठे हुए हैं। वो कह रहे हैं मुझे 5वां विकेट चाहिए। इस चीज को लेकर मैं काफी परेशान हुआ हूं ज्यादातर भारत में।''

फिर इरफान ने पूछा कि खुद को कैसे आप बचाते हैं तो रोहित ने कहा, ''मेरा सिंगल प्लान था...जब सामने लेफ्टी बल्लेबाज है तो फिर अक्षर पटले जब राइटी आए तो फिर मैं अक्षर को बोल रहा था कि यार अब अश्विन-जडेजा को करने दे।'' रोहित ने कहा, ''असल में भारत में कप्तान करना मुश्किल है, मैंने ये देख लिया है। अभी मेरा तीसरा मैच है यहां पर मुझे इसके लिए भी तैयारी करना पड़ती है कि किसको क्या बोलना है। जब लंच होता है तो मैं ये ही सोचचा रहा हूं कि इन तीनों का एक्पेटेशन कैसे मैनेज करूं। कोई 450 तक पहुंच रहा कोई 250 के पास तो कोई ना कोई रिकाॅर्ड के पास पहुंच रहा है। हर कोई कह रहा था, उन्हें गेंदबाजी करने दो। यह समस्या केवल इस टेस्ट मैच की नहीं है। मेरे गेंदबाज मुझे वनडे और टी20 में भी यही कहते हैं।"

बता दें कि  पूरे मैच में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने 16 विकेट लिए। अश्विन ने 8, जडेजा ने 7 और अक्षर ने 1 विकेट लिया। इन तीनों गेंदबाजों ने कुल 17 विकेट लिए। इस वजह से भारतीय टीम ने तीन दिन में ही मैच अपने नाम कर लिया। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 से 21 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा।