Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई ने आखिरकार क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) के लिए मंगलवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी। अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जो लंबे समय के बाद चोट से वापस लौटे हैं, को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं जबकि संजू सैमसन और तिलक वर्मा (जो हाल ही में सीमित ओवरों की टीमों का हिस्सा रहे हैं) को बाहर रखा गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत का नेतृत्व करेंगे जबकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) उनके डिप्टी होंगे। भारत तीन बाएं हाथ के स्पिनरों और तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ उतरा है। इशान किशन और राहुल विकेटकीपर होंगे। 

 


बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम की घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक समय ऐसा आया जब रोहित अपना आपा खो बैठे, जब उनसे 'बाहरी शोर' के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि जब हम भारत में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं तो मुझसे ऐसे सवाल न पूछें। हम बाहरी शोर पर ध्यान नहीं देना चाहते। मैं पहले ही कई बार कह चुका हूं कि हम उन चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं और मैं उन सवालों का जवाब नहीं दूंगा।

 


एक अलग सवाल पर, रोहित ने टीम संयोजन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिए हमने सर्वोत्तम टीम चुनी है। हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास स्पिन और अन्य गेंदबाजी विकल्प हैं। हार्दिक पंड्या एक पूर्ण पैकेज हैं, उनका फॉर्म विश्व स्तर पर हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।

 


क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।