Sports

कोलंबो : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप फाइनल (Asia Cup Final) में श्रीलंका के खिलाफ टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयास लंबे समय तक याद रखे जाएंगे। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 7 ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिए जिसकी मदद से भारत ने श्रीलंका को 50 रन पर आउट कर दिया। जवाब में यह लक्ष्य 6.1 ओवर में एक भी विकेट गंवाए बिना हासिल कर लिया।

 


रोहित ने मैच के बाद कहा कि यह शानदार प्रदर्शन था। फाइनल में इस तरह खेलना शानदार था। इससे टीम की मानसिकता पता चलती है। इस तरह का प्रदर्शन लंबे समय तक याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे तेज गेंदबाज काफी समय से मेहनत कर रहे हैं। उन्हें इस तरह का प्रदर्शन करते देखना सुखद था। मैंने कभी सोचा नहीं था कि गेंद इतनी घूमेगी। उन्होंने कहा कि हालात के अलावा यह खिलाड़ियों के हुनर की भी बात है। यह काफी दुर्लभ है। 

 


रोहित ने कहा कि सिराज के जैसा प्रदर्शन बार-बार देखने को नहीं मिलता। सभी खिलाड़ियों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। विश्व कप से पहले भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला और दो अभ्यास मैच खेलने हैं। रोहित ने कहा कि टीम सही दिशा में जा रही है। उन्होंने कहा कि यह देखकर अच्छा लग रहा है कि टीम इस तरह के आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में जा रही है।

 

 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 4 विकेट गिरने के बाद हार्दिक और ईशान ने हमें बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इसके बाद दूसरे मैच में विराट और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि गिल भी बेहतरीन फॉर्म में है। उसे बल्लेबाजी करना पसंद है। अलग-अलग समय पर अलग अलग खिलाड़ियों ने टीम को संकट से निकाला।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज। 

श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना।