Sports

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि उन्हें इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर के प्रति ज्यादा सहानुभूति नहीं हो सकती, जिन्होंने दूसरे एशेज टेस्ट के शुरुआती दिन में दो कैच छोड़े थे। 

स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर मार्कस हैरिस का कैच लपक कर बटलर ने पहले दिन की शानदार शुरुआत की। लेकिन उसके बाद, उन्होंने मार्नस लाबुस्चगने का 21 और 95 पर कैच छोड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 221/2 का स्कोर बनाया। गिलक्रिस्ट ने शुक्रवार को कहा, यह बहुत ही भयानक है और मैंने लगभग बीमार महसूस किया। वह इतना अच्छा लड़का है, लेकिन अंत में वह एक अंग्रेजी क्रिकेटर है इसलिए हमें उसके लिए बहुत अधिक सहानुभूति नहीं हो सकती। उसने मार्कस हैरिस के विकेट के लिए अच्छा कैच पकड़ा, यह महान विकेट कीपिंग में से एक था। वह कैच करता है और फिर लाबुस्चगने की एक चुनौतीपूर्ण लेकिन थोड़ी आसान गेंद छोड़ी। 

लाबुस्चगने ने अंत में दिन/रात्रि टेस्ट के दूसरे दिन के शुरुआती सत्र में ओली रॉबिन्सन के हाथों आउट होते हुए हुए शतक (305 गेंदों में 103 रन) बनाकर पारी का समापन किया। तब तक ऑस्ट्रेलिया ने 98.4 ओवरों में 245/3 का स्कोर कर लिया था और एक बड़े कुल के लिए तैयार दिख रहा था क्योंकि स्टैंड-इन कप्तान स्टीव स्मिथ 31 रन पर नाबाद थे। कप्तान पैट कमिंस दूसरे टेस्ट से बाहर हैं क्योंकि वह 15 दिसंबर को कोविड-19 व्यक्ति के करीबी संपर्क आए थे। 

गिलक्रिस्ट ने इसे बटलर की ओर से एकाग्रता की कमी बताया। उन्होंने कहा, वह अंत में इसे केवल एकाग्रता की कमी देखते हैं। मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड (विकेटकीपर) हमेशा ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल रहा हैं, उनकी तुलना में काफी आलसी शैली और तकनीक है। हमें युवाओं के रूप में कैसे पढ़ाया जाता है। गिलक्रिस्ट ने कहा, यह एक लंबा, चुनौतीपूर्ण दिन था (इंग्लैंड के लिए) और यह सबसे मनोरंजक चीजें नहीं थी। वह उस डिलीवरी से पहले पूरी तरह से ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता था।