Sports

नई दिल्लीः आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को एक विकेट से जीत दिलाई। अपने इस प्रदर्शन से खुश होकर बटलर ने इंग्लैंड के नहीं बल्कि भारत के खिलाड़ी को अपनी सफलता का श्रेय दिया। इसके साथ उन्होंने आॅस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को करारा जवाब देते हुए कहा कि, मेरी सफलता के पीछे धोनी का ही हाथ है। आपको बता दें कि पेन ने हाल ही में कहा था कि धोनी नहीं बटलर अच्छे विकेटकीपर हैं।

PunjabKesari

धोनी को दिया सफलता का श्रेय
बटलर ने कहा, ''जब आप मैदान पर होते हैं, तो आप कुछ कर सकते हैं। मैं केवल दबाव झेलने की कोशिश कर रहा था और कल्पना कर रहा था, कि धोनी इस हालात में क्या करते। वो एकदम शांत और नियंत्रित दिखते इसलिए मैने भी वही किया।'' उन्होंने आगे कहा, ''ऑस्ट्रेलिया को इस तरह से हराना हमारे लिए सम्मान की बात है। उनका इतिहास बेहद सफल रहा है। इस तरह की जीत हमेशा नही मिली है। हम भी कई बार इस तरह से हार चुके हैं। ऐसे में ये हमारे लिए बड़ी बात है। हम सबने अच्छा किया है और हम इस बात का जश्न मनाएंगे।'' बटलर ने सीरीज के पांचवें मुकाबले में 12 चौके और 1 छक्के की बदौलत 122 गेंदों पर 110 रनों की शानदार पारी खेली। 

PunjabKesari

टिम पेन  ने कहा था कि, ''वो अच्छा खिलाड़ी है और वर्तमान में उससे बेहतर कोई नही है। वनडे क्रिकेट में इस समय बटलर सबसे अच्छे विकेटकीपर है। उनके स्तर का विकेटकीपर-बल्लेबाज़ कोई नही है। धोनी भी अच्छे खिलाड़ी है, लेकिन मौजूदा समय में बटलर अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में है। वह एकदिवसीय मैच को अच्छे से समझते हैं। उन्हें अपने मजबूत पक्ष के बारे में पता है।''

PunjabKesari

ऐसा था आखिरी वनडे
इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 34.4 ओवर में 205 रन पर ढेर कर दिया था लेकिन छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने पांच विकेट 50 रन पर और आठ विकेट 114 रन पर गंवा दिए थे लेकिन बटलर ने एक छोर संभालकर खेला और टीम को नौ गेंद शेष रहते एक विकेट से जीत दिला दी। इंग्लैंड ने 48.3 ओवर में नौ विकेट पर 208 रन बनाए। आदिल राशिद ने 20 और जेक बॉल ने नाबाद एक रन बनाकर बटलर को अच्छा सहयोग दिया। बटलर को मैन ऑफ द मैच के साथ साथ मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हैड ने 56, एलेक्स कैरी ने 44 और डी आर्सी शार्ट ने नाबाद 47 रन बनाये। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 46 रन पर चार विकेट लिए।