Sports

सूरत : भारत की टी20 टीम में चुनी गयी युवा शेफाली वर्मा के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें लगी होंगी जब बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम शुक्रवार को यहां अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम से भिड़ेगी। 15 साल की शेफाली को इस साल उम्र वर्ग की प्रतियोगिताओं और महिला टी20 चैलेंज में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम में शामिल किया गया। अगर अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिलता है तो हरियाणा की शेफाली इस अभ्यास मैच का पूरा इस्तेमाल कर रन जुटाना चाहेगी।

पहला अभ्यास मैच शुक्रवार को यहां लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा और दूसरा मैच रविवार को होगा। शेफाली के अलावा तेज गेंदबाज मानसी जोशी और पूजा वस्त्राकर को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है। शुक्रवार को अच्छा प्रदर्शन मंगलवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ायेगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम भी जीत के साथ भारत दौरे की शुरूआत करना चाहेगी। वे इन अभ्यास मैचों से परिस्थितियों का आकलन करने के अलावा गर्म और उमस भरे मौसम से सामंजस्य बिठना चाहेंगे। सभी टी20 मैच सूरत में जबकि वनडे वड़ोदरा में खेल जाएंगे। 

टीमें इस प्रकार हैं :

बीपी एकादश : सुषमा वर्मा (कप्तान और विकेटकीपर), देविका वैद्य (उप-कप्तान), वनिता वीआर, शेफाली वर्मा, प्रिया पूनिया, जसिया अख्तर, एमडी थिरूशकामिनी, माधुरी मेहता, तरन्नुम पठान, सुश्री दिब्यदर्शनी, तनुजा कंवर, भारती फुलमाली, मानसी जोशी, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर। 

दक्षिण अफ्रीका : सुने लुस (कप्तान), एनेके बॉश, तस्मिन ब्रिट्स, नादिने डि क्लर्क, शबनम इस्माइल, सिनालो जाफ्टा, अयाबोंगा खाका, लारा गुडाल, लिजले ली, नानकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुने, नोंदुमिसो शागांसे, मिगनोन डु प्रीज और लारा वूलवार्ट।