Sports

खेल डैस्क : भारत के लिए 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में प्रमुख भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह की बायोपिक की आधिकारिक घोषणा हो गई है। मंगलवार को टी-सीरीज़ फिल्म्स के सोशल मीडिया चैनलों पर इसकी घोषणा हो गई। एक्स पर डाली पोस्ट में लिखा गया है कि फिल्म का अस्थायी शीर्षक सिक्स सिक्सेज़ प्रतीत होता है, और यह क्रिकेट आइकन की विश्व कप हीरो से कैंसर सर्वाइवर तक की उल्लेखनीय यात्रा पर केंद्रित होगी। निर्माताओं ने ट्वीट किया- पिच से लाखों लोगों के दिल तक दिग्गज की यात्रा को फिर से याद करें - युवराज सिंह की धैर्य और गौरव की कहानी जल्द ही बड़े पर्दे पर आ रही है !

 

 

बायोपिक के लिए टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार निर्माता रवि भागचंदका के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। रवि ने इससे पहले 2017 की सचिन तेंदुलकर डॉक्यूमेंट्री, सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स बनाई थी। बताया जा रहा है कि फिल्म में युवराज सिंह द्वारा स्टुअर्ट ब्रॉड को मारे गए छह छक्कों को रीक्रिएट किया जाएगा। युवराज को 2011 विश्व कप से पहले पता चल गया था कि वह कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन इसके बावजूद वह विश्व कप खेले। उन्होंने लंबे करियर के बाद आखिरकार 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

 

Bollywood biopic, Yuvraj singh, Cricket news, sports, Yuvraj singh Biopic, Yuvraj singh Six Sixes, बॉलीवुड बायोपिक, युवराज सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, युवराज सिंह बायोपिक, युवराज सिंह छह छक्के

 

बहरहाल, अपनी बायोपिक पर उन्होंने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण-जी और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। सभी उतार-चढ़ाव के दौरान क्रिकेट मेरा सबसे बड़ा प्यार और ताकत का स्रोत रहा है। मैं आशा है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी।

टी-सीरीज़ के भूषण कुमार ने कहा कि युवराज सिंह का जीवन लचीलेपन, विजय और जुनून की एक सम्मोहक कहानी है। एक होनहार क्रिकेटर से एक क्रिकेट नायक और फिर वास्तविक जीवन में एक नायक तक की उनकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है।