Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 85 रन से हार गई। भारतीय महिला टीम की इस हार की मुख्य वजह भारतीय टीम का फाइनल जैसे बड़े मैच में खराब फील्डिंग और कैच छोड़ना था। अपने बल्ले के दम पर भारतीय टीम को फाइनल तक ले जाने वाली शेफाली वर्मा ने मैच में एलिसा हिली का कैच छोड़ा जो भारत को काफी मंहगा पड़ा। 

शेफाली वर्मा का कैच छोड़ना

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जिस तरह से शुरूआत की वह पहले ही मन बना कर आई थी कि वह बारतीय गेंदबाजों के ऊपर दबाव बनाएंगी और उनको गलतियां करने पर मजबूर करेंगी। पहले ही ओवर में हिली ने अक्रामक बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी।  लेकिन इस पहले ही ओवर में हिली ने एक गलती कर दी और शॉट को हवा में खेल दिया। गेंद शेफाली वर्मा के पास गई लेकिन शेफाली उस गेंद को पकड़ नहीं पाई और कैच छोड़ दिया। िसेक बाद हिली ने भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसी और रिकॉर्ड पारी खेली। ॉ

राजेश्वरी गायकवाड़ का कैच छोड़ना

PunjabKesari

फाइनल मैच में भारतीय टीम के पास एक ओर मौका जब वह ऑस्ट्रेलिया की टीम पर दबाव बना सके। गेंदबाजी करने आई गायकवाड़ को सलामी बल्लेबाज मूनी ने उनकी ही गेंद पर मौका दिया। लेकिन गायकवाड़ भी इस मिले अवसर को भुना नहीं पाई और कैच छोड़ दिया। मूनी ने भी इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की खूब धुलाई की। मूनी ने भी फाइनल मैच में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

कमजोर बल्लेबाजी 

PunjabKesari

पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी युवा खिलाड़ी शेफाली पर ही निर्भर रहीं। कोई दूसरा खिलाड़ी उनका साथ देता नहीं दिखा। कप्तान हरमनप्रीत का भी बल्ला इस पूरे टूर्नामेंट में खामोश रहा। स्मृति मंधाना का बल्ला भी कुछ कमाल नहीं कर पाया और यही वजह रही कि शेफाली के जल्द आउट हो जाने से फाइनल में पूरी टीम पर दबाव बन गया और भारतीय टीम की बल्लेबाजी ही बिखर गई।