Sports

लाहौर : उम्मीदानुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की सीमित ओवर मुकाबलों की सीरीज को रावलपिंडी से लाहौर स्थानांतरित कर दिया गया है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पिछले हफ्ते से चल रहे घटनाक्रम पर आधिकारिक तौर पर मुहर लगा दी। यह कदम पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक समस्या के कारण लिया गया है। 

प्रधानमंत्री इमरान खान को अगले सप्ताह अविश्वास मत का सामना करना है। इसी के चलते सत्ताधारी पार्टी पीटीआई और विपक्ष पीडीएम ने अपने-अपने समर्थन में भारी संख्या में लोगों को इस्लामाबाद लाने का वादा किया है। सत्ताधारी पार्टी ने यह ऐलान किया है कि वह 27 मार्च को प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन करने के लिए 10 लाख लोगों को इस्लामाबाद के डी चौक पर लेकर आएगी। यह चौक उस होटल से केवल दो किलोमीटर की दूरी पर है जहां टीमों को ठहरना है। 

पीडीएम ने अपने कार्यकर्ताओं और जनता से पाकिस्तान दिवस (23 मार्च) को इस्लामाबाद की ओर एक लंबा जुलूस निकालने का भी आह्वान किया है। इस्लामाबाद के जुड़वां शहर रावलपिंडी को 29 मार्च, 31 मार्च, 2 अप्रैल और 5 अप्रैल को क्रमश: तीन वनडे और एक टी20 अंतररष्ट्रीय मैच की मेज़बानी करनी थी। इसी समय राजनीतिक गतिविधियां अपने चरम पर होगी। 

समझा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) शुरुआत में स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक था लेकिन अब परिस्थितियों ने उन्हें यह फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या मैचों की तारीख में कोई बदलाव किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया इस समय चल रही टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेलने के लिए लाहौर में है। रावलपिंडी और कराची में खेले गए पहले दोनों टेस्ट मैच ड्रॉ रहे थे। यह पिछले 24 सालों में ऑस्ट्रेलिया का पहला पाकिस्तान दौरा है। 

.
.
.
.
.