Sports

कोलंबो : क्रिकेट विश्व कप 2023 को शुरू होने में कुछ दिन बचे हैं। वहीं इससे पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है क्योंकि स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार हसरंगा भारत में होने वाले इस प्रमुख कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के पास हसरंगा के प्रतिस्थापन की पुष्टि करने के लिए अभी भी चार दिन और हैं क्योंकि 28 सितंबर अंतिम विश्व कप टीम जमा करने का आखिरी दिन है। 

हसरंगा श्रीलंकाई टीम के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी हो सकते थे क्योंकि आईपीएल में अपने अनुभव की बदौलत वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। विश्व कप में स्पिन को भी सहायता मिलने की संभावना है और इसलिए हसरंगा उनकी टीम के लिए गेम चेंजर हो सकते थे। श्रीलंकाई टीम को उनकी काफी कमी खलेगी। पूरी संभावना है कि दासुन शनाका टीम का नेतृत्व करेंगे। उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों में श्रीलंका छुपा रुस्तम हो सकता है। 

श्रीलंका टूर्नामेंट की शुरुआत 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगा। श्रीलंकाई टीम 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान भारत से भिड़ेगी, जहां दोनों टीमें 12 साल पहले विश्व कप फाइनल में भिड़ी थीं। 

आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए श्रीलंका की संभावित टीम : दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, डुनिथ वेललागे, मथीशा पथिराना, कासुन राजिथा, प्रमोद मदुशन। दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा