Sports

मेलबोर्न : लॉरी एवंस के 76 रन तो गेंदबाजी करते एंड्रयू टाय के झटके तीन विकेट की बदौलत पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराकर चौथी बार बीबीएल का खिताब जीत लिया है। सिडनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। यह फैसला सहा था क्योंकि स्कॉर्चर्स ने 25 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। लेकिन तभी एवंस और ऐश्टन टर्नर में शतकीय साझेदारी हुई। स्कोर 20 ओवरों में 6 विकेट पर 171 रन हो गया। जवाब में सिक्सर्स की टीम 16.2 ओवर में महज 92 रन पर ही सिमट गई। 

इसलिए हारी सिक्सर्स
1. कोविड के कारण ओपनर जॉश फिलिप और जेक एडवडर्स बाहर थे।
2. जॉर्डन सिल्क भी हैमस्ट्रिंग की चोट से पीड़ित हैं।
3. स्टीव स्मिथ को बीबीएल में खेलने की अनुमति नहीं मिली।
4. सिक्सर्स को सहायक कोच को मैदान पर उतारना पड़ा था। प्रमुख क्रिकेटर टीम में नहीं हैं।

ऐसी रही अंक तालिका
पर्थ स्कॉर्चर्स :  14 मैच, 11 जीते, 3 हारे
सिडनी सिक्सर्स : 14 मैच, 9 जीते, 4 हारे
सिडनी थंडर: 14 मैच, 9 जीते, 5 हारे
एडिलेड स्ट्राइक्र्स : 14 मैच, 6 जीते, 8 हारे
हुरिकेंस : 14 मैच, 7 जीते, 7 हारे
मेलबर्न स्टार्स : 14 मैच, 7 जीते, 7 हारे
ब्रिसबेन हीट : 14 मैच, 3 जीते, 11 हारे
मेलबर्न रेनिगेड्स : 14 मैच, 3 जीते, 10 हारे

मैच का हाल
पहले खेलते हुए स्कॉर्चर्स ने 6 ओवरों में ही 4 विकेट के नुकसान पर 25 रन बनाए थे। मिचेल मार्श इंजरी के बावजूद बल्लेबाजी करने आए।  वह केवल एक ही चौका लगा पाए। लेकिन एवंस ने आक्रामक रूख अपनाए रखा। उन्होंने पहली 13 गेंदों पर 33 रन बटोरे। टर्नर ने बख़ूबी साथ निभाया। दोनों बल्लेबाजों ने सिक्सर लगा कर अपना पचासा पूरा किया। हालांकि पचास रन बनाने के बाद टर्नर आउट हो गए। इसके बाद भी एवंस नहीं रूके और लगातार रन बनाते रहे।

टर्नर ने बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में भी दक दिखाया। उन्होंने पांचवें ओवर में 6 रन खर्च करते हुए निकोलस बटर्स का अहम विकेट निकाला। सिक्सर्स ने छह गेंदबाजों ने बॉलिंग करते विकेट लिए। 7 ओवर में ही सिक्सर्स 46 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। तब टाय ने तीन झटके देकर सिक्सर्स को संभलने का मौका नहीं दिया। सिक्सर्स की पारी 16.2 ओवर में 92 रन पर सिमट गई। इस तरह स्कॉर्चर्स ने चौथी बार खिताब जीत लिया।

.
.
.
.
.