Sports

बेंगलुरुः मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयिन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र के शुरुआती मुकाबले में रविवार को बीते साल की उपविजेता मेजबान बेंगलुरु एफसी से यहां के कांतिरावा स्टेडियम में भिडेगी। बेंगलुरु एफसी और चेन्नइयिन एफसी आईएसएल के बीते सीजन की दो श्रेष्ठ टीमें थीं । फाइनल में चेन्नइयिन ने बेंगलुरु को हराकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था। 

चेन्नइयिन एफसी के कोच जॉन ग्रेगोरी ने कहा, ‘‘चेन्नइयिन एफसी और बेंगलुरु एफसी के बीच पिछले सत्र में हुए तीनों मुकाबले कांटे के थे। बीते साल दोनों टीमें शानदार थीं और इस साल भी उनके संयोजन में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। इस सत्र में भी दोनों के बीच करीबी मुकाबला होगा। ’’ चेन्नइयिन को हालांकि धनपाल गणेश की कमी खलेगी जो चोट के कारण टीम से बाहर हैं और इससे उबरने के लिए उन्होंने सर्जरी कराई है।

मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयिन FC
PunjabKesari       

बेंगलुरु एफसी इस सत्र में नए मैनेजर की देखरेख में खेल रही है। अल्बर्ट रोका ने बीते सीजन के बाद क्लब का साथ छोड़ दिया था और अब यह जिम्मेदारी रोका के ही सहायक रहे चाल्र्स क्वाडरैट को दी गई है। मुख्य कोच के तौर पर स्पेन के क्वाडरैट पहली बार किसी टीम की कमान सम्भाल रहे हैं। क्वाडरैट ने कहा, ‘‘हमारे लिए हर बार अच्छा खेलना जरूरी है। हमारे सामने कौन है, यह मायने नहीं रखता। हमारे लिए हर बार अपना सौ फीसदी देना और अच्छा खेलना अहम है।’’ क्वाडरैट की टीम से मिडफील्डर जिस्को हर्नांदेज, डिफेंडर अल्बर्ट सेरान और विंगर चेनचो गिल्टशेन जैसे विदेशी खिलाड़ी जुड़े हैं। 

दूसरी ओर, बेंगलुरू एफसी नए मैनेजर की देखरेख में खेल रही है। अल्बर्ट रोका ने बीते सीजन के बाद क्लब का साथ छोड़ दिया था और अब बेंगलुरू एफसी की देखरेख रोका के ही सहायक रहे चाल्र्स क्वाडरैट को ही दी गई है। मुख्य कोच के तौर पर क्वाडरैट पहली बार किसी टीम की कमान संभाल रहे हैं। स्पेन निवासी क्वाडरैट निश्चित तौर पर अपने लिए पहले सीजन को यादगार बनाना चाहेंगे। बीते सीजन बेंगलुरू ने लीग पर राज किया था। पहले ही सीजन में इस टीम ने लीग स्तर पर चेन्नयन एफसी से आठ अंक अधिक लेकर अपने सफर की समाप्ति की थी। उसने सीजन की शानदार शुरुआत करते हुए शुरुआती पांच में से चार मैच जीत लिए थे। 

क्वाडरैट इस साल भी पिछले साल जैसी शुरुआत की उम्मीद कर रहे होंगे। उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि उनकी टीम मौजूदा चैंपियन से भिड़कर नए सीजन की शुरुआत करने जा रही है। क्वाडरैट ने कहा कि हमें सीजन की शुरुआत तो करनी ही है। अब अगर हमारा सामना चेन्नयन से हो रहा है तो होने दीजिए। हमारे लिए हर बार अच्छा खेलना जरूरी है। हमारे सामने कौन है, यह मायने नहीं रखता। हमारे लिए हर बार अपना सौ फीसदी देना और अच्छा खेलना अहम है। क्वाडरैट की टीम में इस साल मिडफील्डर जिस्को हर्नांदेज, डिफेंडर अल्बर्ट सेरान और विंगर चेनचो गिल्टशेन जैसे विदेशी खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। ऐसे में रविवार को कांतिरवा स्टेडियम में दो शानदार टीमों के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा और दर्शकों का पैसा वसूल होगा। 


         

.
.
.
.
.