Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई देश की प्रमुख हस्तियों को गोल्डन टिकट (Golden Ticket) देकर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world Cup 2023) का प्रचार कर रहा है। बोर्ड के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को पहला गोल्डन टिकट देकर टूर्नामेंट के प्रचार की शुरुआत की थी। सिनेमा के दिग्गज अमिताभ क्रिकेट के बड़े प्रशंसकों में से एक हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर भारत के मैचों को लेकर ट्वीट करते रहते हैं। इसी तरह सचिन तेंदुलकर को भी गोल्डन टिकट दिया गया। मास्टर ब्लास्टर ने अपने शानदार करियर के दौरान छह विश्व कप खेले और आखिरकार 2011 में ट्रॉफी जीती।

 


उम्मीद है कि बीसीसीआई (BCCI) आईसीसी आयोजन से पहले कुछ और प्रतिष्ठित हस्तियों को यह गोल्डन टिकट देगा। गोल्डन टिकट के दावेदार सुनील गावस्कर ने इससे पहले ही इसरो प्रमुख एस.सोमनाथ को गोल्डन टिकट देने की मांग की है। गावस्कर ने एक कॉलम में लिखा- उम्मीद है कि इसरो चीफ (ISRO Chief) सोमनाथ बीसीसीआई की सूची में हैं। लिटिल मास्टर ने कहा कि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान एमएस धोनी, भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव और ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा भी गोल्डन टिकट के हकदार हैं।

 


अभी तक यह सामने नहीं है कि बीसीसीआई कितनी सेलिब्रिटीज को यह टिकट देगी लेकिन उम्मीद है कि प्रत्येक राज्य में क्रिकेट को उत्साहित करने के लिए यह अभिनेता, बिजनेसमैन, नेताओं को भी गोल्डन टिकट देगी। 

 


क्या है गोल्डन टिकट
गोल्डन टिकट वाले कार्ड में उल्लेख है कि इसका धारक बीसीसीआई का अतिथि है, जिसका अर्थ है कि उसे वीआईपी ट्रीटमेंट मिलेगा। 2023 विश्व कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक देश के विभिन्न केंद्रों पर खेला जाना है। आईसीसी इवेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।