Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट को लेकर दोनों टीमों के बोर्ड आमने- सामने आ गए है। बता दें कि कुछ दिन पहले पीसीबी ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आएगा, तो हम भी 2021 का टी20 विश्व कप भारत में नही खेलेंगे। ऐसे में अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

दरअसल, बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रहा है। यह टूर्नामेंट के स्थान की बात है। अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि हमें तटस्थ स्थल चाहिए होंगे। ऐसी कोई संभावना नहीं है कि भारत मल्टीनेशन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भी पाकिस्तान जा। अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से खुश है कि एशिया कप बिना भारत के हो तो यह अलग बात है। अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो यह जरूरी है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में न हो।’

आपको बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। भारत ने साल 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि हाल के ही दिनों में पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। साल 2019 में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान में सीरीज खेली थी और फिलहाल बांग्लादेश की टीम ने भी पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेली है।